Search
Close this search box.

BPSC Exam: आज से बिहार में BPSC परीक्षा शुरू, कितने शिफ्ट में और कहा होगा एग्जाम, जाने

BPSC

BPSC Exam: आज से बिहार में बीपीएससी परीक्षा (BPSC Exam) शुरू हो गयी है। बता दे कि मुख्य परीक्षा के लिए पटना में 9 सेंटर बनाए गए हैं। यह परीक्षा 3 जनवरी 2024 से छह जनवरी 2024 तक चलेगी। इसमें लगभग 5 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे।

Highlights

  • आज से बिहार में BPSC Exam की शुरुआत
  • मुख्य परीक्षा के लिए पटना में 9 सेंटर बनाए गए हैं
  • BPSC Exam में लगभग 5 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे
  • 3 जनवरी 2024 से छह जनवरी 2024 तक चलेगी परीक्षा

BPSC परीक्षा का क्या रहेगा समय, जाने

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC Exam) की ओर से बुधवार से 69वीं मुख्य लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया है। यह परीक्षा एक ही शिफ्ट में हो रही है। सुबह 11 बजे से 2 बजे परीक्षा चलेगी। बता दे कि मुख्य परीक्षा के लिए पटना (Bihar) में 9 सेंटर बनाए गए हैं और ये परीक्षा 3 जनवरी 2024 से छह जनवरी 2024 तक चलेगी। इसमें 5 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल होंगे। बीपीएससी की ओर से स्पष्ट कहा गया है कि छात्रों को परीक्षा केंद्र पर एक घंटा पहले पहुंचना होगा। साथ ही अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड पर दिए गए सभी निर्देशों को अच्छी तरह से पढ़ने के लिए कहा गया है।

मुख्य परीक्षा में इतने अभ्यर्थियों के शामिल होने की है संभावना

बता दें कि 69वीं सीसीई प्रारंभिक में कुल 5299 अभ्यर्थी पास हुए थे। यानी मुख्य परीक्षा में 5299 अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं। बीपीएससी (BPSC Exam) ने 475 रिक्तियों को भरना है। 69वीं सीसीई मुख्य परीक्षा के 900 अंक और इंटरव्यू के 120 अंक यानी कुल मिलाकर 1020 अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार होगी। मुख्य परीक्षा में सफल होने बाद उम्मीदवारों का पर्सनैलिटी टेस्ट 120 अंकों का होगा। यह लिखित परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + 12 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।