Lok Sabha Election: पूर्णिया में दिलचस्प हुआ मुकाबला, JDU, RJD के खिलाफ हॉट सीट पर निर्दलीय पप्पू यादव Lok Sabha Election: Interesting Contest In Purnia, Independent Pappu Yadav On Hot Seat Against JDU, RJD

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

Lok Sabha Election: पूर्णिया में दिलचस्प हुआ मुकाबला, JDU, RJD के खिलाफ हॉट सीट पर निर्दलीय पप्पू यादव

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण से पहले बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से एक पूर्णिया एक हॉट सीट बन गई है, जहां ‘पप्पू’ फैक्टर जनता दल और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) दोनों को चिंतित कर रहा है। पूर्णिया में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को चुनाव होंगे। इस निर्वाचन क्षेत्र में कसबा, बनमनखी, रूपौली, धमदाहा, पूर्णिया और कोरहा छह विधान सभा क्षेत्र शामिल हैं। जनता दल ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के हिस्से के रूप में इस सीट से दो बार के मौजूदा सांसद संतोष कुमार को मैदान में उतारा है।

  • बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से एक पूर्णिया एक हॉट सीट बन गई है
  • ‘पप्पू’ फैक्टर जनता दल और RJD दोनों को चिंतित कर रहा है
  • पूर्णिया में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को चुनाव होंगे

टिकट न मिलने पर किया निर्दलीय चुनाव का फैसला

Pappu Yadav1

जबकि ऐसी अटकलें थीं कि हाल ही में कांग्रेस में शामिल होने के बाद इंडिया ब्लॉक पूर्णिया से पप्पू यादव को मैदान में उतारेगा, सीट समझौते के अनुसार सीट राजद के पास चली गई और बीमा भारती को उम्मीदवार घोषित किया गया। पूर्णिया से टिकट नहीं मिलने के बाद पप्पू ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया। पप्पू यादव ने 1991 से 2004 के बीच तीन बार पूर्णिया का प्रतिनिधित्व किया था। 2019 के आम चुनाव में पूर्णिया सीट पर जेडीयू के टिकट पर संतोष कुमार को 6,32,924 वोट मिले, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह को 3,69,463 वोट मिले।

पप्पू यादव ने उठाया सवाल

pappu yadav2

इससे पहले पूर्णिया सीट पर चल रहे ड्रामे के बीच पप्पू यादव ने राजद प्रमुख लालू यादव से पूछा, ”उनसे ये कैसी दुश्मनी है।” पप्पू यादव ने बताया कि उन्होंने इंतजार किया और अपना नामांकन स्थगित कर दिया, यह सोचकर कि लालू यादव उन्हें बेटे के रूप में आशीर्वाद देंगे, लेकिन वे उनके खिलाफ गए। उन्होंने कहा, “कोई भी पूर्णिया के लोगों को चुनौती नहीं दे सकता। आप (लालू यादव) जिस पप्पू यादव के खिलाफ लड़ रहे हैं, उसके खिलाफ यह किस तरह की दुश्मनी है? मैंने सिर्फ एक सीट मांगी है और कहा है कि अगर आपको कांग्रेस से कोई समस्या है, तो मैं आपके साथ आऊंगा लेकिन मुझे पूर्णिया से चुनाव लड़ने की अनुमति दीजिए। आपने सुपौल, पूर्णिया, मधेपुरा और अररिया ले लिए हैं और कांग्रेस के लिए पप्पू यादव को मैदान में उतारने के लिए कोई जगह नहीं छोड़ी है। नरेंद्र मोदी भी अच्छे हैं, सिर्फ पप्पू यादव बुरे हैं।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।