बिहार की इन दो सीटों पर रोचक होगा मुकाबला, सियासी पिच पर सिक्सर मारने उतरेंगे ये दो दिग्गज नेता The Contest On These Two Seats Of Bihar Will Be Interesting, These Two Veteran Leaders Will Come Out To Hit A Sixer On The Political Pitch

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

बिहार की इन दो सीटों पर रोचक होगा मुकाबला, सियासी पिच पर सिक्सर मारने उतरेंगे ये दो दिग्गज नेता

बिहार लोकसभा चुनाव 2024 में दूसरे चरण की दो सीट कटिहार और पूर्णिया पर कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर और निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव सिक्सर मारने रणभूमि में उतरेंगे। बिहार में दूसरे चरण का मतदान 05 लोकसभा सीट किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका पर 26 अप्रैल को होने जा रहा है। इन पांच सीटों में दो सीट पर कटिहार और पूर्णिया सीट पर तारिक अनवर और पप्पू यादव सिक्सर मारने के इरादे से चुनावी संग्राम में उतरेंगे।

  • कटिहार और पूर्णिया सीट पर तारिक और पप्पू सिक्सर मारने उतरेंगे
  • बिहार में दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होने जा रहा है
  • मतदान 5 लोकसभा सीट किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में होगा

तारिक अनवर ने 5 बार बढ़त हासिल की

tariq anwar

कटिहार संसदीय सीट से कांग्रेस के टिकट पर पूर्व सांसद तारिक अनवर ने पांच बार वर्ष 1980, 1984, 1996, 1998 और 2014 में जीत मिली है। पूर्णिया संसदीय सीट से निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व सासंद राजेश रंजन ने वर्ष 1991, वर्ष 1996 और वर्ष 1999 में पूर्णिया संसदीय सीट जबकि वर्ष 2004 में मधेपुरा लोकसभा सीट पर हुये उपचुनाव और वर्ष 2014 में मधेपुरा संसदीय सीट पर हुए आम चुनाव में जीत हासिल की है।

लालू यादव ने मधेपुरा और छपरा से बढ़त हासिल की

lallu yadav

वर्ष 2004 में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मधेपुरा और छपरा संसदीय सीट से जीत हासिल की थी। राजद सुप्रीमो लालू यादव के मधेपुरा सीट छोड़ने के बाद उपचुनाव हुए जिसमें पप्पू यादव ने जीत हासिल की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − twelve =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।