The Archies Review: Suhana Khan-Khushi और Agastya Nanda की एक्टिंग देख रह जाएंगे दंग

The Archies Review

The Archies‘ में वेरोनिका लॉज का Suhana Khan, बेट्टी कूपर का Khushi और आर्ची एंड्रयूज का Agastya Nanda ने रोल प्ले किया है। फिल्म ‘The Archies‘ की कहानी तीनों के अटूट रिश्ते के इर्द-गिर्द घूमती है। 1960 के दशक भारत के काल्पनिक शहर रिवरडेल की कहानी में महत्वपूर्ण घटकों पर बेस्ड है। तो फिल्म की कहानी शाहरुख खान की लाडली सुहाना खान,स्टार किड्स अगस्त्य और खुशी कपूर के अभिनय के अलावा फिल्म में आपको क्या खास देखने को मिलेगा, यह जानने के लिए पूरा रिव्यू पढ़ें…

  • Film Review : द आर्चीज
  • Star Rating :4/5
  • release: DEC 07, 2023
  • Director : Zoya Akhtar
  • Music : Teen Musical Comedy

फिल्म की कहानी

कहानी की शुरुआत वेरोनिका द्वारा रिवरडेल में अपने दोस्तों से फिर से मिलाने से होती है। शहर में सब कुछ बहुत अच्छे से चल रहा है और हर कोई खुश है, जब तक कि वेरोनिका के पिता हीराम लॉज ने रिवरडेल, ग्रीन पार्क में सबसे लोकप्रिय स्थान पर एक बड़ा कमर्शियल प्लाजा बनाने की योजना नहीं बनाई थी। उन्होंने अपनी टीम के साथ सैलून, किताबों की दुकान जैसे कमर्शियल शॉप को शहर में बनने के लिए सबको राजी किया, जिससे वहां के लोगों के बीच असंतोष फैल गया।

हालांकि, जब वेरोनिका के पिता का प्लाजा बनाने का महत्वाकांक्षी सपना साकार होने लगा तो उसके दोस्त धीरे-धीरे उससे दूर हो गए। यह अलगाव वेरोनिका को अपने पिता की योजनाओं को अस्वीकार करने के लिए प्रेरित करता है और रिवरडेल की रक्षा के लिए अपने दोस्तों के साथ फिर से मिल जाती है, जिसके बाद फिल्म में एक महत्वपूर्ण मोड़ देखने को मिलता है।

यह फिल्म निश्चित रूप से दर्शकों को कहानी में डुबो देगी, जो 1960 के दशक के एक काल्पनिक शहर के कैनवास पर बनी है। फिल्म की कहानी बहुत अच्छी है बिल्कुल भी बोरिंग नहीं है। स्टार कास्ट ने तो कहानी के हर सीन में चार चांद लगा दिए हैं।

the hm

स्टार कास्ट की एक्टिंग

फिल्म ‘The Archies‘ में फेमस स्टार किड्स सुहाना खान, अगस्त्य नंदा और खुशी कपूर के चमकते हुए नए लुक और दमदार एक्टिंग देखने को मिली। ‘The Archies’ से सुहाना खान, अगस्त्य नंदा और खुशी कपूर ने डेब्यू किया है उनकी पहली फिल्म होने के बावजूद तीनों स्टार किड्स फिल्म की कहानी के अनुसार अपने किरदार को बहुत अच्छे से प्ले किया है। स्टार कास्ट ने सराहनीय काम किया है। स्टार किड्स की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री और रोल बहुत ही सरल रूप से पेश किए गए हैं। इस फिल्म में रिश्ते और एकता का चित्रण वास्तव में सराहनीय है।

fdfggh

डायरेक्शन

फिल्म ‘The Archies‘ का डायरेक्शन जोया अख्तर ने किया है। फिल्म 1960 के दशक का सिनेरियो दर्शाता है। इसके अलावा, सुहाना खान, अगस्त्य नंदा, मिहिर आहूजा, वेदांग रैना और खुशी कपूर जैसे नए स्टार्स ने अपने अभिनय कौशल को अली खान और विनय पाठक जैसे अनुभवी अभिनेताओं के साथ मिलाकर निभाया है। जोया अख्तर हमेशा अपनी फिल्म के बेहतरीन डायरेक्शन के लिए जानी जाती हैं। अनुभवी और नए कलाकारों दोनों को साथ में काम करता देख पता ही नहीं चलेगा कि नए चेहरे कौन हैं।

zoya 2

संगीत

The Archies‘ एक टीन म्यूजिक कॉमेडी फिल्म है, इसलिए फिल्म के गाने और बैकग्राउंड स्कोर कुछ ऐसे हैं जिनके बारे में हर किसी को जानें की एक्साइटमेंट है। ‘सुनोह’ और ‘वा वा वूम’ जैसे ट्रैक फिल्म की कहानी से मजबूती से जुड़ते हैं। अनुभवी गीतकार जावेद अख्तर द्वारा लिखे गए गीतों के साथ ये गाने सहजता से मिश्रित होते हैं, जो कहानी में गहराई और भावना जोड़ते हैं। वे आपको किरदार के पुनर्मिलन, एक साथ पार्टी करने और एक ही उद्देश्य के लिए लड़ने की यात्रा से बांधते होते हैं। बैकग्राउंड स्कोर भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है जो ‘द आर्चीज’ में कहानी कहने को खूबसूरती से पूरा करता है।

tu

कैसी है फिल्म 

The Archies‘ में जोया अख्तर का निर्देशन बहुत ही शानदार रहा है। फिल्म के शुरू होने से लेकर अंत तक फिल्म के हर सीन ने लोगों को जोड़े रखा। ‘The Archies‘ में संगीत बहुत ही शानदार थे। इन्हें आप पार्टी गाने भी बता सकते हैं। जोया का निर्देशन कौशल दर्शकों को बांधे रखता है, जबकि संगीत कहानी में गहराई से जोड़ता है।

 

मनोंरजन जगत की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘Bollywood Kesari’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 − one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।