Search
Close this search box.

Akasa Air ने विंग्स इंडिया इवेंट में की बड़ी डील, 150 बोइंग 737 मैक्स विमानों का दिया ऑर्डर

Akasa Air Latest News: अकासा दिवंगत राकेश झुनझुनवाला के परिवार की ओर से समर्थित एयरलाइन है। अकासा एयर ने 150 बोइंग 737 मैक्स विमानों के लिए ऑर्डर दिया है। इससे पहले Akasa ने 76 बोइंग 737 मैक्स विमानों का ऑर्डर दिया था। यह सौदा हैदराबाद में आयोजित विंग्स इंडिया इवेंट्स के दौरान की गई है।

अब तक 22 विमानों की डिलीवरी हो चुकी है। भारतीय विमानन क्षेत्र में सबसे नए अकासा ने पहले 76 बोइंग 737 मैक्स विमानों के लिए ऑर्डर बुक किया था। अकासा ने 2022 में उड़ान भरना शुरू करने के बाद से 4% की बाजार हिस्सेदारी हासिल की है, वहीं इंडिगो के पास 60% जबकि टाटा ग्रुप के एयरलाइंस की संयुक्त हिस्सेदारी 26% है।

FUOzzjOacAAU1Eh scaled 1

अकासा एयर अब अपना अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू करने की तैयारी रही है, विमानन कंपनी ने इसके लिए योग्यता हासिल कर ली है। एयरलाइन इस साल दोहा और रियाद के लिए उड़ानें शुरू करने की योजना बना रही है। भारतीय नियमों के अनुसार अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का पात्र होने के लिए वाहक के बेड़े में कम से कम 20 विमान होने चाहिए।

193946 pti08072022000100b scaled

पिछले साल एयरलाइन को उस समय मुश्किलों का सामना करना पड़ा था जब एयर इंडिया से जुड़ने के लिए इसके 40 पायलटों ने बिना कोई नोटिस दिए इस्तीफा दे दिया था। इससे एयरलाइन को अपनी उड़ानों में कटौती करने के लिए मजबूर होना पड़ा था और इसकी बाजार हिस्सेदारी में 1% की गिरावट आ गई थी। उसके बाद सीईओ विनय दुबे ने कहा था कि उन्होंने पायलट्स को हायर किया और एक मजबूत बेंच स्ट्रेंथ बनाई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − fourteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।