लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Delhi MCD: चुनाव में 10 सबसे अमीर उम्मीदवारों ने आजमाई अपनी किस्मत, यहा देखें किसका रहा पलड़ा भारी

10 सबसे अमीर उम्मीदवारों में से दो ने बाजी मार ली है. AAP की मंजू सेटिया और BJP के विनीत वोहरा ने जीत दर्ज कर ली. वहीं, दो उम्मीदवार हार गए. एक ने बढ़त बना रखी थी और पांच पीछे चल रहे थे.

दिल्ली में चार दिसंबर को एमसीडी चुनाव हुए थे जिनमें 3,349 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत को आजमाया था। आपकों बता दें कि इन सूची में दस उम्मीदवार ऐसे  है जो काफी चर्चाओं में बने हुए थे। क्योंकि यह उम्मीदवार सबसे अमीर है। आज के दिन एमसीडी चुनावों की मतगणना चल रही है जिसमें आप पार्टी ने भाजपा का रिकोर्ड तोड़कर छप्पड़ छाफड़कर अपना परचम लहराया है। 
एमसीडी चुनाव में दस सबसे अमीर उम्मीदवार 
एमसीडी के इन चुनावों में सबसे दस अमीर उम्मीदवार राम देव शर्मा, नंदिनी शर्मा, जितेंदर बंसाला, राजपाल सिंह, राज कुमार खुराना, मंजू सेटिया, राजीव कुमार, विनीत वोहरा, कुलदीप मित्तल और रेणु चौधरी के नाम पूर्ण रूप से सम्मिल है। आइए हम आपकों बता देते है कि इन किसके पास कितनी संपत्ति है और यह कहां-कहां से मैदान में उतरे है। 
AAP announces four candidates for Himachal polls, Rajan Sushant to contest  from Fatehpur
1. राम देव शर्मा
 इस सूची में सबसे आगे उम्मीदवार राम देव शर्मा है। यह भाजपा की टिकट लेकर बल्लीमारान सीट-79 से उतरे है। इनके पास 66 करोड़ 90 लाख रुपये से भी अधिक संपत्ति इनके नाम पर दर्ज है।बीजेपी उम्मीदवार शर्मा ने 2020-21 में 55 लाख रुपये से ज्यादा का आयकर रिटर्न भरा था. 26 मकान और 4 कॉमर्शियल बिल्डिंग उनके नाम पर दर्ज हैं
2. नंदिनी शर्मा 
दूसर नवबंर पर नंदिनी शर्मा सबसे अमीर उम्मीदवारों में से एक है। यह पीएचडी होल्डर और होम्योपैथिक डॉक्टर है जिन्होंने मालवीयनगर सीट से भाजपा की टिकट लेकर चुनाव लड़ा है। इनके पास कुल संपत्ति 49 करोड़ 84 लाख से ज्यादा की बताई गई है।
3.  जितेंदर बंसाला
तीसरे सबसे अमीर उम्मीदवारों में जितेंदर बंसाला ने अपना नाम दर्ज कर रखा है जिन्होंने  दिल्ली की करवई नगर पश्चिम सीट-248 से आम आदमी  पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ा था। इन्होंन अपनी कुल संपत्ति 48 करोड़ से ज्यादा की बताई है। 
4. राजपाल सिंह
बीजेपी की तरफ से उतरे दक्षिण-पूर्वी दिल्ली की श्रीनिवास पुरी सीट से राजपाल सिंह सबसे अमीर चौथे उम्मीदवार बने हुए है। इनके पास कुल संपत्ति 47 करोड़ के आस पास दर्ज कि गई है। 
5. राज कुमार खुराना
निर्दलीय उम्मीदवार की तरफ से दिल्ली नगर निगम चुनाव में कुमार खुराना पांचवे सबसे धनी उम्मीदवार बने हुआ है। इन्होंने पश्चिमी दिल्ली की सीट पर चुनाव लड़ा था। इनके पास भी 43 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति दर्ज है।  
6. मंजू सेटिया
छठे नंबर पर आज पार्टी के उम्मीदवार मंजू सेटिया ने अमीर उमीर उम्मीदवार पर अपना नाम दर्ज कर ऱखा है।  इनके पास कुल संपत्ति 42 करोड़ के आस-पास बताई जा रही है। 
7. राजीव कुमार
सातवे नंबर पर अमीर सूची में राजीव कुमार ने अपना नाम अंकित कर ऱखा है। जिन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा था और इनके पास कुल संपत्ति 38 करोड़ के आस-पास बताई जा रही है। 
8. विनीत वोहरा
नंबर आठ पर अमीर सूची पर विनीत वोहरा ने अपना नाम दर्ज किया हुआ है। जिन्होंने भाजपा पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ा था इनके पास कुल संपत्ति 37 करोड़ के आस-पास बताई जा रही है। 
9. कुलदीप मित्तल
नंबर नौ पर कुलदीप मित्तल सबसे अमीर उम्मीदवारों पर बने हुए है। वह आम आदमी पार्टी की तरफ से रोहिणी के मैदान में उतरे थे।इनके पास कुल संपत्ति 34 करोड़ से भी ज्यादा है। 
 10. रेणु चौधरी
अंतिम सूची में सबसे अमीर उम्मीदवार रेणु चौधरी बनी हुई है जो भाजपा की सीट लेकर पडप़ड़ गंज सीट से उतरे है इनके पास भी कुल संपत्ति तीस करोड़ के आसप-पास बताई जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।