Happy New Year 2023 : कोरोना के डर से बेखबर दिल्ली में न्यू ईयर सेलिब्रेशन में डूबे लोग - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

Happy New Year 2023 : कोरोना के डर से बेखबर दिल्ली में न्यू ईयर सेलिब्रेशन में डूबे लोग

नए साल की शुरूआत को लेकर दुनियाभर के लोग उत्साहित रहते हैं। लोगों ने नए साल के स्वागत की तैयारियां भी पहले से की हैं। कोई कहीं बाहर घूमने का प्लान बनाता है।

नए साल की शुरूआत को लेकर दुनियाभर के लोग उत्साहित रहते हैं। लोगों ने नए साल के स्वागत की तैयारियां भी पहले से की हैं। कोई कहीं बाहर घूमने का प्लान बनाता है। कोई दोस्तों संग पार्टी करता है। दिल्ली में बहुत सी जगहों पर नए साल का जश्न मनाया गया है। कई जगह लोगों ने पार्टी की हैं। बहुत सी जगह गीत संगीत की महफिल का लोगो ने आनंद उठाया। कुछ लोग मॉल्स में इंजॉय करते दिखे। तो वहीं कुछ लोग अपने दोस्तों के साथ सेलिब्रेशन कर रहे थे। दिल्ली में कहीं भी नए साल के जश्न पर कोई भी कोरोना को लेकर सावधानी बरतना नहीं दिखाई दिया। और ना ही किसी के अंदर कोरोना को लेकर थोड़ी सी भी चिंता दिखाई दी।
दिल्ली एनसीआर में कई जगह न्यू ईयर पार्टियां आयोजित
दिल्ली एनसीआर में बहुत सी जगह न्यू ईयर पार्टियां आयोजित हुई है।
दिल्ली के ग्रीन पार्क में स्थित मॉलिक्यूल एयर बार में 31 दिसंबर को नए साल की पार्टी का आयोजन हुआ। पार्टी खास बात है कि इस पार्टी में अली ब्रदर्स के नाम से मशहूर सूफी गायक परवेज बबलू, परवेज हसन और शाहरुख अली सूफी गायकी से समा बांध दिया। लाइव डीजे, बेली डांस के साथ ही लजीज खाना और ड्रिंक्स की व्यवस्था रही।
इम्पेर्फेक्टो पब में नए साल की शानदार पार्टी का आयोजन हुआ। दिल्ली, नोएडा, जनपथ, गाजियाबाद, गुरुग्राम के इम्पेर्फेक्टो पब में नए साल की पार्टी का आयोजन रहा है। इसमें लाइव परफॉर्मेंस, डिस्को बॉल पार्टी का मजा और लजीज फूड्स का लोगों ने आनंद लिया।
कई मेट्रो स्टेशन से यात्रियों को बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी
दिल्ली का राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से कनॉट प्लेस कनेक्ट होने की वजह से दिल्ली मेट्रो के एक बयान में यह कहा गया कि भीड़भाड़ को नियंत्रित करने के लिए रात 9:00 बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से यात्रियों को बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी गई। हालांकि राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से आखरी ट्रेन के प्रस्थान तक यात्रियों को स्टेशन में प्रवेश करने की पूरी अनुमति रही।
नए साल के जश्न को लेकर दिल्ली में पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए। सुरक्षा के क्रम में पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेडिंग कर चेकिंग की। और पुलिस बलों के द्वारा भीड़भाड़ वाले इलाकों और सेलिब्रेशन वाले इलाकों में खासी नजर रखी है। और महिला सुरक्षा का भी खास ध्यान रखा है। और यह भी देखा जा रहा है कि कोई शराब पीकर गाड़ी ना चलाएं उपद्रव ना फैलाएं।
नए साल की पूर्व संध्या पर इंडिया गेट, कनॉट प्लेस में लोगों की भीड़ उमड़ी
शनिवार की शाम कई लोग नए साल के जश्न के लिए शॉपिंग मॉल और अन्य जगहों के अलावा राष्ट्रीय राजधानी में इंडिया गेट और कनॉट प्लेस जैसे लोकप्रिय स्थानों पर उमड़ पड़े। कोविड से संबंधित प्रतिबंधों के कारण पिछले दो वर्षों में समारोह पर रोक रही और धूमधाम के साथ नहीं मनाए गए, लेकिन इस बार कोई प्रतिबंध नहीं था।
कर्तव्य पथ पर सैकड़ों लोगों को सेल्फी लेते और दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताते देखा गया, जबकि बच्चों ने झील के किनारे रिमोट से चलने वाली कार की सवारी का आनंद लिया। पूरा इंडिया गेट इलाका किसी पिकनिक स्पॉट जैसा नजर आ रहा था।
इस बीच, जैसे ही विजिटर नए साल का जश्न मनाने के लिए इंडिया गेट पर इकट्ठा हुए, भारी भीड़ जमा हो गई, जिससे आस-पास के इलाकों में यातायात के हाल बिगड़ गए। आईटीओ, मंडी हाउस, आश्रम, मथुरा रोड, ग्रीन पार्क, डीएनडी पर वाहनों की रफ्तार धीमी रही।
कई जगह यातायात प्रतिबंध
कनॉट प्लेस में सैकड़ों लोग देखे गए जहां कई दुकानें, बार और रेस्तरां सजावट से जगमगा उठे। दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस में रात आठ बजे से यातायात प्रतिबंध लगा दिया था। एक अधिकारी ने कहा कि शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों का चालान काटने के लिए एल्कोमीटर का इस्तेमाल किया जा रहा है।
ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि नशे में ड्राइविंग, स्टंट बाइकिंग, ओवर-स्पीडिंग, जि़ग-जैग, लापरवाह और खतरनाक ड्राइविंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस द्वारा जारी ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, कनॉट प्लेस के आसपास के क्षेत्रों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है, और वैध पास वाले लोगों को छोड़कर किसी भी वाहन के आवागमन की अनुमति नहीं दी जा रही है।
लोगों के पीतमपुरा, मॉडल टाउन, हडसन लेन, मुखर्जी नगर, करोल बाग, शाहदरा में क्रॉस रिवर मॉल, कनॉट प्लेस, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट, ग्रेटर कैलाश के एम एंड एन ब्लॉक मार्केट, डिफेंस कॉलोनी क्लब, आईएनए मार्केट, साउथ एक्सटेंशन मार्केट, लोधी इंस्टीट्यूशनल एरिया, हौज खास विलेज, कुतुब मीनार, छतरपुर, द्वारका में वेगास मॉल, जनकपुरी डिस्ट्रिक्ट सेंटर, पंजाबी बाग और तिलक नगर मार्केट में जश्न मनाने के लिए लोग इकट्ठा हुए।
राजधानी में भारी सुरक्षा बंदोबस्त 
नए साल के जश्न के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में जिला और यातायात इकाइयों के 18,000 से अधिक जवान तैनात हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − fifteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।