Search
Close this search box.

Haryana: राम मंदिर जाने के लिए 700 किलोमीटर पैदल चलेंगे झज्जर के तीन युवा, पैरों में पड़े छाले

अयोध्या के राम मंदिर (Ram Mandir) में दर्शन करने के लिए झज्जर के तीन युवा पैदल यात्रा पर निकल पड़े हैं। फिलहाल वह लखनऊ पहुंच चुके हैं और 16 जनवरी की शाम तक अयोध्या पहुंच जाएंगे। लगभग 700 किलोमीटर की यह यात्रा तीनों युवक पैदल ही कर रहे हैं। उनके साथ रोहतक का एक युवक भी साथ है। इन युवाओं के पैरों में छाले पड़ चुके हैं, लेकिन वह हार नहीं मान रहे।

  • राम मंदिर जाने के लिए 700 किलोमीटर पैदल चलेंगे झज्जर के तीन युवा
  • युवाओं के पैरों में पड़ चुके हैं छाले
  • 16 जनवरी की शाम तक पहुंच जाएंगे अयोध्या

सोशल मीडिया पर तीन युवाओं का सामने आया वीडियो

आपको बता दें सभी युवा 24 जनवरी तक रुकेंगे और फिर भगवान श्री राम के दर्शन करेंगे। युवाओं की इस टोली में शामिल बिरधाना निवासी मनदीप दहिया ने एक जनवरी से यात्रा की शुरुआत की थी। उसे अक्तूबर में अयोध्या जाने का विचार मन में आया। उसने यह बात अपने मामा के लड़के रोहित को बताई। उन्होंने इंस्टाग्राम वीडियो अपलोड की। वीडियो देखकर काफी लोगों ने साथ चलने की इच्छा जताई। इस वीडियो को 6 लाख लोगों ने देखा।

31 दिसंबर को घर से पैदल ही निकले थे युवा

मंदीप ने बताया कि वह अपने मामा के लड़के रोहित के साथ एक जनवरी को झज्जर से चले थे। मनदीप कॉलेज में बीए फाइनल की पढ़ाई कर रहा है। उनके साथ चल रहा मामा का लड़का सिलोठी निवासी रोहित दलाल प्रॉपर्टी डीलर हैं। इसके अलावा उनके साथ झज्जर के ही बामनौली निवासी प्रवीण छिल्लर भी साथ है। वह व्यवसायी है और दो जनवरी को वह चले थे।इसके अलावा रोहतक के गोहाना अड्डा निवासी भुवन गुलाटी इलेक्ट्रिशियन का काम करते हैं। वह 31 दिसंबर को घर से पैदल ही निकले थे।मंदीप ने कहा कि अब आगे भी काफी लोग मिलते जा रहे हैं। जब वे अयोध्या पहुंचेंगे तक करीब 22-23 युवा उनकी टोली में जुड़ जाएंगे। चारों मिलकर पैदल ही करीब 5500 किलोमीटर का सफर तय कर चुके हैं।

12 3

भगवान राम के मंदिर में चांदी का सिक्का चढ़ाना- मंदीप दहिया

मंदीप दहिया ने बताया कि उन्होंने भगवान राम के मंदिर में चांदी का सिक्का चढ़ाना है। भुवन गुलाटी ने बताया कि वे करीब प्रतिदिन 11 घंटे पैदल चलते हैं और इस दौरान 40-50 किलोमीटर का सफर तय करते हैं। वे अयोध्या पहली बार जा रहे हैं, हालांकि उनकी भगवान श्रीराम मंदिर में जाने की इच्छा थी। शुरूआत में वे रात के समय मंदिर व गुरुद्वारा आदि जगह पर ठहरे ताकि किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो। हालांकि बाद में आरएसएस द्वारा 50-60 किलोमीटर सफर करने पर ठहरने की व्यवस्था की जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।