माइग्रेन का दर्द कर रहा है परेशान, इस डिवाइस को पहनने से तुरंत मिलेगा आराम

असहनीय माइग्रेन के दर्द का अभी तक कोई परमानेंट इलाज नहीं था। जब भी किसी माइग्रेन के मरीज को यह दर्द उठता तो न सिर्फ उसका सिर बल्कि उसका पूरा शरीर इस दर्द के खतरनाक प्रभाव को झेलता है। अभी तक इसका कोई इलाज नहीं मिल पाया था इसलिए माइग्रेन के मरीज जब भी यह दर्द होता तो सिर दर्द की एक गोली खा लेते, लेकिन ज्यादा गोली खाने से किडनी खराब होने का खतरा रहता है। लेकिन हाल ही में एक ऐसी डिवाइस बनाई गई है जिसको हाथ की बांह में पहनने से माइग्रेन के दर्द से राहत मिल सकती है। यह डिवाइस 12 साल से कम ऐज वाले माइग्रेन के मरीजों को छोड़कर सभी मरीज पहन सकते हैं। आइए जानते हैं माइग्रेन से बचाने वाले इस डिवाइस के बारे में।

  • असहनीय माइग्रेन के दर्द का अभी तक कोई परमानेंट इलाज नहीं था
  • हाल ही में एक ऐसी डिवाइस बनाई गई है पहनने से माइग्रेन के दर्द से मिलेगी राहत
  • यह डिवाइस 12 साल से ऊपर के माइग्रेन के सभी मरीज पहन सकते हैं
  • माइग्रेन का दर्द शुरू होने के अगले 1 घंटे में करें इस डिवाइस का उपयोग

दर्द होने पर अगले एक घंटे में करें उपयोग

माइग्रेन का दर्द शुरू होने के पश्चात अगले 1 घंटे में इस डिवाइस का उपयोग करना बहुत लाभकारी होगा इससे तुरंत ही आराम मिलेगा। डिवाइस बनाने वाली कंपनी के अनुसार, माइग्रेन से राहत देने वाले डिवाइस को हर 45 मिनट बाद 18 सेशन के लिए उपयोग करें। जब 18 सेशन कम्पलीट हो जाते हैं तो पुराने डिवाइस को हटा दें और नए का उपयोग करें। इसके अलावा यह डिवाइस मोबाइल ऐप जो इंटरैक्टिव माइग्रेन डायरी से लैस है, के द्वारा नियत्रिंत होता है।

डिवाइस की कितनी है कीमत?

माइग्रेन से राहत देने वाले इस डिवाइस की कीमत 14,000 से16,000 के बीच की बताई जा रही है। यह डिवाइस तंत्रिका अंत एक्टिव करके एयर कंडीशंड दर्द मॉड्यूलेशन को एक्टिव करने के लिए दूर के इलेक्ट्रिसिटी न्यूरोमोडायलेशन सिस्टम का उपयोग करता है।

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई गई विधि, तरीक़ों और सुझाव पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. Punjabkesari.com इसकी पुष्टि नहीं करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − 8 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।