जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों का बड़ा एक्शन, अनंतनाग में मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकियों की हुई पहचान

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के पोशक्रीरी इलाके में मंगलवार को मारे गए दो आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के पोशक्रीरी इलाके में मंगलवार को मारे गए दो आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। पुलिस ने कहा कि अनंतनाग के पोशक्रीरी क्षेत्र के गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में एक विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस और सेना द्वारा एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया गया था।
पुलिस ने कहा, तलाशी अभियान के दौरान जैसे ही संयुक्त तलाशी दल संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ा, छिपे हुए आतंकवादियों ने संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की थी, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया और मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और उनके शव मुठभेड़ स्थल से निकाले गए। उनकी पहचान जबलीपोरा बिजबेहरा निवासी दानिश अहमद भट उर्फ कोकब दुरी और प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) से जुड़े फतेहपोरा अनंतनाग निवासी बशारत नबी लोन के रूप में हुई है।
मुठभेड़ स्थल से मिली आपत्तिजनक सामग्री
वही, उन्होंने बताया, ‘दोनों आतंकवादी वर्ष 2019 से सक्रिय थे। उनका सुरक्षा बलों पर हमले और नागरिक अत्याचारों सहित आतंकवादी अपराध के मामलों का इतिहास रहा है। इसके अलावा, वे 6 जुलाई, 2019 को सदूरा अनंतनाग में मंजूर अहमद और 9 अप्रैल, 2021 को बिजबेहरा में मोहम्मद सलीम नाम के दो प्रादेशिक सेना के जवानों की हत्या में भी शामिल थे। इसके अलावा, वे 29 मई, 2021 को जबलीपोरा बिजबेहरा क्षेत्र में दो नागरिकों की हत्या में भी शामिल थे।’
इसी के साथ मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद, जिसमें एक एके-56 राइफल, 35 एके राउंड, दो एके मैगजीन, एक पिस्टल, एक पिस्टल मैगजीन और दो पिस्टल राउंड बरामद किए गए हैं। बरामद सभी सामग्रियों को आगे की जांच के लिए हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।