जम्मू-कश्मीर के लोग शांति से रहना चाहते हैं और किसी भी तरह की हिंसा की निंदा करते हैं : दिलबाग सिंह

जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने रविवार को दोहराया कि जम्मू-कश्मीर के लोग शांति से रहना चाहते हैं और किसी भी तरह की हिंसा की निंदा करते हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने रविवार को दोहराया कि जम्मू-कश्मीर के लोग शांति से रहना चाहते हैं और किसी भी तरह की हिंसा की निंदा करते हैं। श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर सशस्त्र पुलिस द्वारा आयोजित‘रन फॉर यूनिटी’दौड़ के मौके पर श्री सिंह ने कहा, ‘हाल ही में हिंसा की कुछ घटनाएं हुई हैं, लेकिन लोगों ने उनकी कड़ आलोचना की है।’’ उन्होंने कहा कि वर्तमान में स्थिति ठीक है। इससे पता चलता है कि देश की एकता एवं अखंडता के लिए विभिन्न वर्गों और आयु के लोग बड़ पैमाने पर आगे आकर इस दिशा में अपनी सहभागिता दिखा रहे हैं।
अपने भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए पढ़े 
महानिदेशक ने बताया,‘‘मैराथन में बच्चों, युवाओं और वयस्कों का इस तरह से भाग लेना दिखाता है कि वे शांति और सछ्वावना से रहना चाहते थे। लोगों ने किसी भी तरह की हिंसा की पूरी तरह से निंदा की है।‘‘उन्होंने बंदूक उठाने वाले युवाओं से हिंसा का रास्ता छोड़कर राष्ट्र निर्माण की धाराओं में शामिल होने की अपील की। श्री सिंह ने कहा,‘‘युवा अपने माता-पिता, समाज और देश की इच्छा के खिलाफ काम कर रहे हैं। उनकी इस तरह की हरकतें सभी को दर्द दे रही हैं। इतना ही नहीं, अपने रास्ते से भटके ये युवा सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अपनी जान तक गंवा देते हैं।‘‘ श्री सिंह ने कहा,‘‘मैं घाटी के युवाओं से अपील करता हूं कि पत्थर, कारतूस और बंदूक के बजाय वे अपने हाथों में किताबें लें, अपने भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए पढ़े । 
बाकी चीजें बस आपकी जिंदगी को तबाह करेंगी।‘‘ उन्होंने कहा कि आज हम देश की समृद्धि और प्रगति की दौड़ में भाग लेने वाले प्रत्येक नागरिक के साथ‘राष्ट्रीय दिवस’का पालन कर रहे हैं। श्री सिंह ने कहा कि श्रीनगर के बुलेवार्ड मार्ग पर जम्मू-कश्मीर सशस्त्र पुलिस द्वारा आयोजित आज के इस रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में 700 लोगों ने भाग लिया है। महानिदेशक ने विजेताओं और समर्पण के साथ दौड़ में भाग लेने वाले लोगों को बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।