विस अध्यक्ष पर टिप्पणी करना शुभेन्दु अधिकारी को पड़ा भारी, TMC ने दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

पश्चिम बंगाल विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बनर्जी पर कथित टिप्पणी को लेकर तृणमूल कांग्रेस विधायक चंद्रिमा भट्टाचार्य ने नेता विपक्ष शुभेन्दु अधिकारी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बनर्जी पर कथित टिप्पणी को लेकर तृणमूल कांग्रेस विधायक चंद्रिमा भट्टाचार्य ने नेता विपक्ष शुभेन्दु अधिकारी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है। भाजपा विधायक अधिकारी को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा नंदीग्राम में चुनाव से संबंधित मुद्दा उठाने की अनुमति न दिए जाने के बाद भगवा दल के विधायकों ने नेता विपक्ष के नेतृत्व में सदन से मंगलवार को बहिर्गमन किया था।
तब अधिकारी ने संवाददाताओं से कथित तौर पर कहा था कि बनर्जी ‘‘पार्टी (तृणमूल कांग्रेस) के नौकर’’ बन गए हैं। अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नंदीग्राम विधानसभा सीट से 1,956 मतों के अंतर से हराया था। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने हालांकि चुनाव परिणाम को अदालत में चुनौती दी है।
विधानसभा अध्यक्ष ने नोटिस दिए जाने की बात को माना जिसमें अधिकारी से एक सप्ताह के भीतर जवाब मांगा गया है। आगे की किसी कार्रवाई पर विचार के लिए विधानसभा की विशेषाधिकार समिति नोटिस की पड़ताल करेगी। अधिकारी ने किसी भी तरह का विशेषाधिकार हनन करने की बात से इनकार करते हुए कहा, ‘‘मैं कोई नया विधायक नहीं हूं और विधानसभा के नियमों के बारे में अच्छी जानकारी रखता हूं।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + twelve =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।