Telangana Election: PM Modi ने कांग्रेस व BRS को घेरा, कहा-दोनों दल एक दूसरे की कार्बन कॉपी

Telangana Election:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तेलंगाना चुनाव के बीच कांग्रेस और बीआरएस पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) और कांग्रेस को एक-दूसरे की कार्बन कॉपी है।

बीआरएस के कुशासन का एकमात्र विकल्प भाजपा-PM Modi
तेलंगाना चुनाव के नजदीक आते देख राजनितिक दाल एक दूसरे पर जमकर हमलावर हैं। यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने दावा किया कि तेलंगाना में बीआरएस के कुशासन का एकमात्र विकल्प भाजपा है। उन्होंने कहा कि भाजपा कांग्रेस की ‘सुल्तान शाही’ और बीआरएस की ‘निजाम शाही’ से लड़ रही है। उन्होंने लोगों से दोनों पार्टियों को खारिज करने का आग्रह करते हुए कहा, कांग्रेस के लिए हर वोट बीआरएस को जाएगा और पारिवारिक शासन, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण को मजबूत करेगा।

डबल इंजन सरकार राज्य के विकास को गति दे सकती है-PM Modi
यह विश्वास जताते हुए कि भाजपा अगले साल केंद्र में तीसरी बार सत्ता में आएगी, पीएम मोदी ने कहा कि अगर तेलंगाना भाजपा को वोट देकर सत्ता में लाता है, तो डबल इंजन सरकार राज्य के विकास को गति दे सकती है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और बीआरएस दोनों सामाजिक न्याय के खिलाफ हैं, कांग्रेस ने कभी भी एससी, एसटी और ओबीसी नेताओं को आगे नहीं बढ़ने दिया, जबकि केसीआर ने वादा किया था कि एक दलित को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाया कि केसीआर को लोगों के बच्चों के भविष्य की चिंता नहीं है बल्कि उन्हें अपने बच्चों और परिवार के भविष्य की चिंता है। उन्होंने तेलुगु में पूछा, क्या आप ऐसा सीएम चाहते हैं जो लोगों से न मिले और जो सचिवालय न जाए। क्या तेलंगाना को फार्महाउस सीएम की जरूरत है। पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि बीआरएस तकनीक में भी तुष्टिकरण की राजनीति लेकर आया है। उन्होंने स्पष्ट रूप से केसीआर द्वारा विशेष रूप से अल्पसंख्यक युवाओं के लिए एक आईटी पार्क विकसित करने के वादे का जिक्र करते हुए पूछा, क्या अब धर्म के आधार पर आईटी पार्क होंगे? क्या यह भारतीय संविधान के प्रति आपका सम्मान है?

इससे पहले, पीएम मोदी ने गजवेल निर्वाचन क्षेत्र के तूप्रान में एक चुनावी रैली को संबोधित किया, जहां भाजपा के एटाला राजेंदर केसीआर के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि केसीआर दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं, उन्हें गजवेल में राजेंद्र के हाथों हार की आशंका है। प्रधानमंत्री ने दावा किया कि केसीआर ने बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने के अपने वादे को पूरा करने में विफल रहकर धोखा दिया। उन्होंने कहा कि ग्रुप-1 और अन्य भर्ती परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने से उनका भविष्य बर्बाद हो गया। केसीआर ने किसानों को पानी देने का वादा किया था लेकिन सिंचाई योजनाओं के नाम पर उन्होंने घोटाले किये।

पीएम मोदी ने सीएम चंद्रशेखर पर आरोप लगते हुए कहा कि राज्य के गठन से पहले उन्होंने कहा था कि वह लोगों के लिए काम करेंगे, लेकिन राज्य के गठन के बाद उन्होंने परिवार के लिए काम करना शुरू कर दिया। उन्होंने लोगों की आय बढ़ाने का वादा किया था, लेकिन अपने परिवार की आय में वृद्धि की। यह कहते हुए कि पिछड़े वर्गों (बीसी) के कई प्रतिभाशाली लोगों को मौका नहीं दिया गया, उन्होंने बीसी समुदाय से किसी को मुख्यमंत्री बनाने के भाजपा के वादे को दोहराया।

Telangana Elections :तेलंगाना में अमित शाह का बयान, ‘राज्य में पिछड़ी जाति के नेता को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven + seventeen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।