अजित पवार को बड़ा झटका, जयंत पाटिल को विधानसभा सचिवालय ने माना NCP विधायक दल का नेता - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

अजित पवार को बड़ा झटका, जयंत पाटिल को विधानसभा सचिवालय ने माना NCP विधायक दल का नेता

साल 1962 में जन्‍मे जयंत पाटिल महाराष्‍ट्र के मशहूर नेता राजाराम पाटिल के बेटे हैं। 1984 में उनकी मृत्‍यु के बाद जयंत पाटिल राजनीति में आए।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने अजित पवार को झटका देते हुए जयंत पाटिल को विधायक दल का नेता चुना है। महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव राजेंद्र भागवत ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा, विधानमंडल सचिवालय को एक पत्र मिला है जिसमें दावा किया गया है कि जयंत पाटिल एनसीपी के लिए विधायक दल के नेता हैं। लेकिन, फैसला स्पीकर को लेना है। अभी तक इस बारे में कुछ तय नहीं किया गया है। 
गौरतलब है की शनिवार को पार्टी प्रमुख शरद पवार की मौजूदगी में हुई एनसीपी विधायकों की बैठक में अजित पवार को पार्टी के विधायक दल के नेता पद से हटा दिया गया था। साल 1962 में जन्‍मे जयंत पाटिल महाराष्‍ट्र के मशहूर नेता राजाराम पाटिल के बेटे हैं। 1984 में उनकी मृत्‍यु के बाद जयंत पाटिल राजनीति में आए। 
1574745042 rajendra
वह इस्‍लामपुर वालवा सीट से छह बार विधायक रहे हैं। 1999 से 2008 के बीच वह कांग्रेस और एनसीपी की राज्य सरकार में वित्त मंत्री रहे।  देवेंद्र फडणवीस को चुपचाप शपथ ग्रहण कराने को लेकर शिवसेना ने राज्यपाल पर हमला बोला है। पार्टी ने कहा कि जहां एक भगत सिंह स्वतंत्रता के लिए फांसी पर चढ़ गए वहीं दूसरे ने रात के अंधेरे में लोकतंत्र को “फांसी पर लटका दिया।” 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven − 7 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।