लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

केजरीवाल और मान के दौरे से पहले दीवार पर लिखे मिले खालिस्तान जिंदाबाद के नारे, पुलिस ने शुरू की जांच

जालंधर के देवी तालाब मंदिर की बगल में स्थित गौशाला के नजदीक गली में एक मकान की दीवार पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे हुए मिले।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के जालंधर दौरे से ठीक पहले बुधवार को जालंधर के देवी तालाब मंदिर की बगल में स्थित गौशाला के नजदीक गली में एक मकान की दीवार पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे हुए मिले। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर खालिस्तानी नारों को स्प्रे पेंट से मिटा दिया है। इसके साथ ही आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज निकालकर इसे लिखने वाले की तलाश शुरू कर दी गई है। सिख फॉर जस्टिस समूह के नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भी एक वीडियो जारी किया है जिसमें उसने कहा कि, खालिस्तान जिंदाबाद के नारे मान और केजरीवाल की यात्रा से पहले लिखे गए थे। गुरपतवंत ने कहा कि खालिस्तान का नारा अब बुलेट मार्क नहीं बल्कि जनमत संग्रह बन गया है।
केजरीवाल और मान ने किया वोल्वो बसों के परिचालन का उद्घाटन
पन्नू ने कहा, जनमत संग्रह मतपत्र अभियान ने अब 1990 के बुलेट आंदोलन पर कब्जा कर लिया है, जब आतंकवाद विरोधी अभियानों के दौरान हिंदू समुदाय को निशाना बनाया गया था। बता दें कि, केजरीवाल और मान बुधवार को जालंधर बस स्टैंड पर वोल्वो बसों के परिचालन का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे। उद्घाटन समारोह अपराह्न एक से दो बजे तक चला। इस दौरान जालंधर शहर का ट्रैफिक डायवर्ट किया गया था। बस स्टैंड के गेट नंबर एक के सामने शहीद-ए-आजम भगत सिंह की प्रतिमा के पास से बसों को रवाना किया गया। बता दें कि, पंजाब में चार साल बाद फिर से दिल्ली हवाई अड्डे के लिए लग्जरी बस सेवा आठ शहरों-अमृतसर, पठानकोट, जालंधर, लुधियाना, चंडीगढ़, होशियारपुर, कपूरथला और पटियाला से शुरू होगी।

1655284615 bus

पीआरटीसी और पनबस दिल्ली हवाई अड्डे के लिए चलाएंगे लग्जरी बस सेवा
सरकारी पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (पीआरटीसी) और पनबस दिल्ली हवाई अड्डे के लिए लग्जरी बस सेवा चलाएंगे। इसे हरी झंडी दिखाने के लिए केजरीवाल और मान जालंधर पहुंचे थे । दोनों नेताओं के जालंधर दौरे को लेकर पुलिस पहले से ही सक्रिय थी। ऐसे में दीवारों पर इस प्रकार का वाक्य लिखे जाने के बाद पुलिस और सक्रिय हो गई है। मीडिया को इसकी सूचना सुबह प्रतिबंधित संगठन ने जिम्मेदारी लेते हुए खुद दी। सिख फॉर जस्टिस ने एक कदम और आगे बढ़ते हुए आज जालंधर के मीडिया के लिए एक व्हाट्सप्प  ग्रुप भी बनाया है। इस ग्रुप में खलिस्तान समर्थक प्रचार सामग्री डाली गई है।
कुछ दिन पहले फिरोजपुर रेलवे मंडल के डीआरएम के नाम का मिला था धमकी भरा पत्र
उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले फिरोजपुर रेलवे मंडल के डीआरएम के नाम का धमकी भरा पत्र मिला था जिसमें स्टेशनों पर धमाके करने की बात कही गई थी। पन्नू ने सीएम मान को चेतावनी देते हुए कहा कि खालिस्तान जनमत संग्रह मत रोको। एसएफजे ने घोषणा की है कि पंजाब में खालिस्तान जनमत संग्रह 26 जनवरी 2023 को भारत के गणतंत्र दिवस के साथ शुरू होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + six =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।