राजस्थान : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों में त्वरित राहत पहुंचाने के निर्देश दिए

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्‍य के अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों में हर संभव और त्वरित राहत पहुंचाने के जिला प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्‍य के अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों में हर संभव और त्वरित राहत पहुंचाने के जिला प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि राहत कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए आपदा प्रबंधन गतिविधियों को और तेज किया जाए।उल्लेखनीय है कि राजस्‍थान के जोधपुर संभाग सहित अनेक इलाकों में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है। अनेक जगह सड़कें व रेल पटरियों पर पानी भरने से जहां यातायात प्रभावित हुआ वहीं जोधपुर मंडल में अनेक ट्रेन रद्द कर दी गई हैं।
अतिवृष्टि से उत्पन्न समस्याओं का समाधान किया जा रहा है – प्रवक्‍ता
एक सरकारी प्रवक्‍ता ने बताया कि गहलोत जोधपुर जिले में भारी वर्षा से उत्पन्न स्थितियों में राहत और बचाव को लेकर गंभीर हैं और जोधपुर सहित पूरे प्रदेश में राहत कार्यों पर नजर बनाए हुए हैं।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने जोधपुर जिले में हुई भारी बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। तेज बारिश को देखते हुए जिलाधिकारी, जोधपुर द्वारा सभी राजकीय और निजी विद्यालयों में 26, 27 व 28 जुलाई को अवकाश घोषित किया गया। गहलोत इन दिनों दिल्‍ली में हैं।
प्रवक्‍ता के अनुसार बचाव व राहत कार्यों को लेकर जिला प्रशासन, जोधपुर अलर्ट मोड पर है। जिलाधिकारी हिमांशु गुप्ता, पुलिस आयुक्त रवि दत्त गौड़ सहित प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा शहर की गलियों और जलभराव क्षेत्रों का दौरा किया गया। अतिवृष्टि से उत्पन्न समस्याओं का समाधान किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।