Virat Kohli की वापसी पर संदेह बरक़रार, नंबर 4 पर आ सकता है यह बल्लेबाज़

Virat Kohli की इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी मैचों के लिए भारतीय टीम में वापसी पर स्थिति अब भी अस्पष्ट बनी हुई है और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी पूर्व कप्तान से उनकी योजनाओं के बारे में जल्द से जल्द बात करने पर विचार कर रहे हैं।

HIGHLIGHTS

  • Virat Kohli की वापसी पर संदेह 
  • केएल राहुल की हो सकती है राजकोट टेस्ट में वापसी
  • Virat Kohli दूसरी बार बनने वाले है पिता

03 02 2024 virat anushka 23644803

Virat Kohli दूसरी बार बनने वाले है पिता

Virat Kohli इस समय देश से बाहर हैं। समझा जा सकता है कि चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर या बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी अधिक स्पष्टता के लिए उनसे बात करेंगे ताकि पता चल सके कि वह टीम में शामिल होने की स्थिति में हैं या नहीं।
कोहली ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से हटने का फैसला किया था। इसकी जानकारी रखने वाले बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘जैसा कि बीसीसीआई की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि परिवार पहले आता है तो विराट तभी खेलेंगे जब उन्हें लगेगा कि वह खेलने की स्थिति में हैं। ’’
कोहली का टेस्ट से बाहर होने का व्यक्तिगत कारण उनके दूसरे बच्चे के जन्म का इंतजार है जिसका खुलासा उनके करीबी मित्र और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम के पूर्व साथी एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर किया। डिविलियर्स ने कहा कि कोहली ने ब्रेक लेकर बिल्कुल सही काम किया है।
उन्होंने कहा, ‘‘ हां, उनके दूसरे बच्चे का जन्म होने वाला है। यह परिवार का समय है और यह समय उनके लिए महत्वपूर्ण हैं। मुझे लगता है कि ज्यादातर लोगों की प्राथमिकता परिवार है। आप इसके लिए विराट को नहीं आंक सकते। हां, हमें उसकी कमी खल रही है। लेकिन उन्होंने बिल्कुल सही फैसला किया है। ’’

kl rahul 27201275

केएल राहुल की हो सकती है तीसरे टेस्ट में वापसी

एबी डिविलियर्स ने कहा कि शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट की दूसरी पारी में अच्छा खेलना होगा क्योंकि केएल राहुल 14 फरवरी से राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए समय पर फिट हो सकते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा दूसरे टेस्ट के खत्म होने के बाद अगले हफ्ते की जायेगी। केएल राहुल को हैदराबाद टेस्ट में बल्लेबाज़ी के दौरान हैमस्ट्रिंग में तकलीफ नज़र आई थी जिससे वह दुसरे टेस्ट बाहर हो गए थे, पिछले साल भी इसी चोट के चलते वह 6-7 महीने क्रिकेट से दूर रहे थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।