IND Vs AFG: भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा विराट कोहली निजी कारणों से अफगानिस्तान के खिलाफ पहले T20 मैच में नहीं खेलेंगे

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

IND vs AFG: भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा विराट कोहली निजी कारणों से अफगानिस्तान के खिलाफ पहले T20 मैच में नहीं खेलेंगे

अफगानिस्तान के खिलाफ बहुप्रतीक्षित T20 सीरीज की तैयारी में, भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुधवार को पुष्टि की कि स्टाइलिश बल्लेबाज विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से शुरुआती मुकाबले में नहीं खेलेंगे।

      HIGHLIGHTS

  • विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से शुरुआती मुकाबले में नहीं खेलेंगे
  • रोहित को कप्तान नियुक्त करने का निर्णय एक रणनीतिक कदम है
  • रोहित भी खेल की पूर्व संध्या पर प्रशिक्षण सत्र के दौरान मौजूद नहीं थे
  • भारत का लक्ष्य खेल के सबसे छोटे प्रारूप में गति बनाना है

 

106703916

श्रृंखला का उद्घाटन 11 जनवरी को मोहाली में होने वाला है, लेकिन भारतीय क्रिकेट के दिग्गज कोहली क्रमशः 14 और 17 जनवरी को इंदौर और बेंगलुरु में होने वाले T20 मैचों के लिए टीम में शामिल होंगे। रोहित शर्मा की बात करें तो उन्हें न केवल T20 टीम में शामिल किया गया बल्कि अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए कप्तान की भूमिका भी दी गई। रोहित को कप्तान नियुक्त करने का निर्णय एक रणनीतिक कदम है क्योंकि भारत का लक्ष्य खेल के सबसे छोटे प्रारूप में गति बनाना है। रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों की T20 क्रिकेट में वापसी इस प्रारूप में उनके भविष्य के बारे में कई हफ्तों की अटकलों के बाद हुई है। नवंबर 2022 में एडिलेड में T20 विश्व कप सेमीफाइनल के दौरान आखिरी बार एक साथ T20 मैच खेलने के बाद, उनका ध्यान 2023 के 50 ओवर के विश्व कप वर्ष में वनडे और टेस्ट की ओर स्थानांतरित हो गया।

Cricketer Rohit Sharma 2023
रोहित भी खेल की पूर्व संध्या पर प्रशिक्षण सत्र के दौरान मौजूद नहीं थे, लेकिन द्रविड़ ने पुष्टि की कि फिलहाल, टीम प्रबंधन सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित और यशस्वी जायसवाल के संयोजन पर कायम रहेगा। द्रविड़ ने कहा, “जब आपके पास एक टीम होती है, तो आपके पास वह लचीलापन होता है कि आप जो भी आवश्यक हो वह कर सकें, यदि वह टीम के सर्वोत्तम हित में है और यदि वह आपको सफल होने का मौका देता है। कुछ भी बंद नहीं है, लेकिन जायसवाल ने सलामी बल्लेबाज के रूप में हमारे लिए जो किया है उससे हम निश्चित रूप से खुश हैं और इससे हमें शीर्ष पर बाएं और दाएं का संयोजन मिलता है। ”

untitled design 2024 01 09t130433 1704785679
हालाँकि, दोनों ने अफगानिस्तान के खिलाफ नए साल की श्रृंखला से पहले T20 चयन के लिए खुद को उपलब्ध कराया, एक ऐसा कदम जिसने मुख्य चयनकर्ता अजीत आगरकर का ध्यान आकर्षित किया। विशेष रूप से, चोटों के कारण हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव की अनुपस्थिति ने T20 श्रृंखला में एक और आयाम जोड़ा। दोनों खिलाड़ियों ने 2023 में रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारतीय T20 टीम का नेतृत्व किया था। रोहित की कप्तानी में वापसी के साथ, भारत अफगानिस्तान के खिलाफ एक गतिशील श्रृंखला की उम्मीद कर रहा है, जिसका लक्ष्य वर्ष में बाद में होने वाले T20 विश्व कप के लिए मंच तैयार करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 7 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।