Search
Close this search box.

IND vs AFG : Rohit Sharma की T20 Cricket में कप्तान के रूप में वापसी, Virat Kohli भी आएंगे नज़र

IND vs AFG के बीच 11 जनवरी से तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है। इस सीरीज के लिए BCCI ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। भारतीय कप्तान Rohit Sharma और Virat Kohli की टीम में वापसी हुई है जो 14 महीने बाद भारत की टी20 टीम में लौटे है। Rohit Sharma और Virat Kohli ने आखिरी बार टी20 मुकाबला टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। रोहित शर्मा की टीम में वापसी होते ही उन्हें टीम की कमान भी मिल चुकी है।

HIGHLIGHTS

  • Rohit Sharma की T20 Cricket में कप्तान के रूप में वापसी
  • IND vs AFG सीरीज में Virat Kohli भी आएंगे नज़र 
  • हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव चोट के चलते टीम से बाहर Sanju Samson 2

T20 World Cup के बाद से ही भारतीय टी20 क्रिकेट टीम की अगुआई हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे थे क्योंकि हार्दिक और सूर्यकुमार यादव इस समय चोटिल है वह अब इस सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे जबकि बुमराह को आराम दिया गया है। Rohit Sharma और Virat Kohli के अलावा T20 Cricket में संजू सैमसन की भी वापसी हुई है। संजू सैमसन ने पिछले साल अगस्त महीने में टीम इंडिया के लिए आखिरी टी20 मुकाबला खेला था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में उन्होंने शानदार शतक जड़ा था और अब उस शतक का इनाम मिल चुका है और टी20 क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर खेलते हुए नज़र आ सकते हैं। संजू सैमसन के अलावा विकेटकीपर के तौर पर जितेश शर्मा का नाम भी टीम में शामिल है। SUHA

भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं, वहीं मध्यक्रम क्रम में अनुभवी विराट कोहली के साथ युवा तिलक वर्मा, रिंकू सिंह खेलते हुए नजर आएंगे। टीम में शिवम दुबे, वॉशिंग्टन सुंदर और अक्षर पटेल जैसे ऑलराउंडर की भूमिका में खेलते हुए दिखेंगे। रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव स्पिन विभाग का जिम्मा संभालेंगे, जबकि तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार के कंधो पर रहेगी। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को अभी के लिये टी20 टीम में जगह नहीं मिल पाई है।

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम स्क्वाड
रोहित शर्मा (कप्तान),विराट कोहली,संजू सैमसन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + sixteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।