लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

IND vs ENG : बेहद कड़ी टक्कर वाली जीत हासिल करना मजेदार, रोहित ने कहा गर्व है मूझे

IND vs ENG में इंग्लैंड के खिलाफ ​पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम की। इस जीत के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वह बेहद कठिन मुकाबले में सीरीज जीतकर काफी खुश हैं।

HIGHLIGHTS

  • IND vs ENG सीरीज के रांची टेस्ट मैच जीतना भारत के लिए आसान नहीं रहा
  • रोहित ने कहा, IND vs ENG के ”इस टेस्ट सीरीज में कड़ी चुनौती देखने को मिली 
  • इस टीम पर मुझे बेहद गर्व है : रोहित शर्माrohit sharma in action againat england in ranchi reuters 260705994 16x9 0

रांची टेस्ट में रोमांचक जीत

IND vs ENG सीरीज के रांची टेस्ट मैच जीतना भारत के लिए आसान नहीं रहा, क्योंकि शुरुआती दिनों में इंग्लैंड इस मैच में फ्रंटफुट पर रही। सीरीज के पहले मैच में हार झेलने के बाद भारत ने अन्य दो मैचों में अपना दबदबा कायम किया, लेकिन चौथे मैच में एक बार फिर इंग्लैंड हावी नजर आई। हालांकि, युवा भारतीय बल्लेबाज ध्रुव जुरेल की चमक और आर. अश्विन की फिरकी ने इंग्लैंड की हार की कहानी लिखी। चौथे टेस्ट में ध्रुव जुरेल की 90 और नाबाद 39 रनों की पारियों ने भारत की जीत में बहुत मदद की। इस मुकाबले में डेब्यूटेंट गेंदबाज आकाश दीप ने भी पहले दिन तीन विकेट लिए और अपनी चमक बिखेरी। फिर, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप ने दूसरी पारी में क्रमशः (5-51) और (4-22) विकेट लेकर भारत को घरेलू मैदान पर लगातार 17वीं टेस्ट सीरीज जीत दिलाई।

पहली पसंद के कई खिलाड़ियों को मिस करना भारत के लिए झटका था : रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने कहा, IND vs ENG के ”इस टेस्ट सीरीज में कड़ी चुनौती देखने को मिली है। चार टेस्ट खत्म होने के बाद मैं कह सकता हूं कि इस टीम पर मुझे बेहद गर्व है। हम वो करने में कामयाब रहे जो हम करना चाहते थे। यह सीरीज युवा खिलाड़ियों की बदौलत हम जीतने में कामयाब रहे हैं। कप्तान ने ध्रुव जुरेल की भी प्रशंसा की, जिन्होंने अपने दूसरे ही टेस्ट मैच में बल्ले से जबरदस्त संयम दिखाया। पहली पारी में 90 रन बनाकर जुरेल ने अच्छी फाइट की और दूसरी पारी में भी जुरेल ने प्रेशर को हैंडल किया। रोहित ने स्वीकार किया कि श्रृंखला में पहली पसंद के कई खिलाड़ियों को मिस करना भारत के लिए झटका था, लेकिन उनकी अनुपस्थिति में जुरेल, गिल और यशस्वी जायसवाल जैसे युवाओं के आगे बढ़ने पर खुशी हुई। रोहित ने कहा, जब आपको प्रमुख खिलाड़ियों की कमी खलती है तो यह बुरा होता है, लेकिन एक समूह के रूप में हम कुछ नहीं कर सकते। उनकी जगह भरना आसान नहीं था, लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छी प्रतिक्रिया दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।