वनडे का बदला टेस्ट सीरीज जीत कर लेना चाहेगी भारतीय टीम, पहला मुकाबला कल से

पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की जगह पर भारतीय टीम में अभिमन्यु ईश्वरन को जोड़ा गया हैं. वहीं शमी और जडेजा की जगह पर नवदीप सैनी और लेफ्ट-आर्म स्पिनर सौरभ कुमार को टीम में शामिल किया गया हैं.

तीन मैचों के वनडे सीरीज को 2-1 से गंवाने के बाद भारतीय टीम हर हाल में टेस्ट सीरीज में वापसी करना चाहेगी. भारतीय टीम को कल से बांग्लादेश के खिलाफ पहला मुकाबला खेलना है, जिसमें भारतीय टीम को हर हाल में जीत भी जरूरी हैं. वहीं भारतीय टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा उंगली में चोट लगने की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह पर टीम के उपकप्तान पहले टेस्ट मैच में कप्तानी का जिम्मा संभालने वाले हैं.
1670926882 1
भारतीय टीम यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेल रही है, जहां इस टीम को हर हाल में सीरीज के दोनों ही मुकाबले जीतने होंगे. हालांकि टेस्ट चैंपियनशिप के नजरिए से देखा जाए तो भारतीय टीम के अब कुल 6 मुकाबले बचे हैं. दो इस सीरीज के और फिर 4 घरेलू मैदान पर खेले जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के. हालांकि भारतीय टीम को फिलहाल इस सीरीज पर ध्यान देने की जरूरत हैं. इस सीरीज में भारत की तरफ से सबसे बड़ी कमी रोहित शर्मा की खलेगी. वहीं ओपनिंग कौन करेगा, ये देखने वाली बात होगी. अनुमान के अनुसार कप्तान केएल राहुल के साथ शुभमन गिल या चेतेश्वर पुजारा हो सकते हैं. वहीं प्लेइंग-11 को भी चुनना केएल राहुल के लिए एक बड़ी जिम्मेदारी होगी. सीरीज शुरू होने से पहले ही यह खबर आ गई थी कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी शोल्डर की चोट की वजह से और रविंद्र जडेजा नी इर्जरी की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं. ऐसे में केएल किस खिलाड़ी पर विश्वास कर प्लेइंग-11 में जगह देंगे, ये देखने वाली बात होगी.
1670926891 2
वहीं बांग्लादेश की टीम को भी तमीम इकबाल के रूप में बड़ा झटका लगा हैं. वो वनडे सीरीज के पहले से ही टीम से बाहर हो गए थे, जब उन्हें ग्राउन इंजरी हुआ था. वहीं अब तक वो इस इंजरी से नहीं उबर पाए हैं, जिसकी वजह से अनकैप्ड खिलाड़ी जाकिर हसन को टीम के साथ जोड़ा गया हैं. उन्होंने हाल ही में इंडिया-ए के खिलाफ काफी बढ़िया प्रदर्शन किया था.
1670926900 3
पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की जगह पर भारतीय टीम में अभिमन्यु ईश्वरन को जोड़ा गया हैं. वहीं शमी और जडेजा की जगह पर नवदीप सैनी और लेफ्ट-आर्म स्पिनर सौरभ कुमार को टीम में शामिल किया गया हैं. वहीं 2010 में अपना एकमात्र टेस्ट खेलने वाले जयदेव उनादकट को भी भारतीय टीम के 17 मेंबर स्कार्न्ड में शामिल किया गया हैं.
1670926909 4
कल से होने वाला पहला टेस्ट मुकाबला चटगांव में खेला जाएगा, जहां सीरीज का अंतिम वनडे मुकाबला खेला गया था और इशान किशन ने अपना पहला शतक के साथ-साथ दोहरा शतक जड़ा था. कल से होने वाला यह मुकाबला 9.30 बजे से खेला जाएगा और टॉस 9 बजे हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।