Asian Games में भारतीय महिला टीम जीती Gold Medal, श्रीलंका को 19 रन से दी मात

चाइना के हांगझाऊ में आयोजित किए गए एशियन गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गोल्ड मेडल अपने नाम कर ली हैं। भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका महिला टीम को फाइनल मुकाबले में हराकर इतिहास रच दिया और 19 रन से मात देकर पहली बार गोल्ड मेडल अपने नाम कर ली। पिंगफेंग कैंपस क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में हरमनप्रीत कौर की टीम ने बाजी मार ली।

mhkuuseja75w4ld8arkk

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवर में बना दिए अपने 7 विकेट खोकर 116 रन। इसमें ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना जबरदस्त पारी खेली और 45 गेंदों पर 46 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाई। वहीं शेफाली वर्मा का बल्ला नहीं चला और वो मात्र 9 रन पर चलती बनी। इसके बाद जेमिमाह रोड्रिगेज पांच चौके की मदद से 40 गेंदों पर 42 रन बनाई।

pjzfimfqm0iju3iofds6

वहीं ऋचा घोष 9, हरमनप्रीत और पूजा वस्त्राकर 2-2 रन बनाकर आउट हो गए। 117 रन के लक्ष्य के आगे श्रीलंका विमेंस पूरी तरह से धराशाई हो गई। टीम 20 ओवर में मात्र 97 रन ही बना पाई और 19 रन से पीछे रह गई। श्रीलंका के बल्लेबाजी की बात करें तो कप्तान चमारी अट्टापट्टू 12 रन की पारी खेली। उसके बाद मीडिल ऑर्डर बल्लेबाजी में  हसीनी परेरा 25 और निलाक्षी 23 रन की अच्छी पारी खेली, मगर टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा पाई।

India Women beat Sri Lanka Women

भारत की तरफ से टिटस संधू ने तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 विकेट लिए। बाकी दिप्ती शर्मा, पूजा वस्त्राकर और देविका वैद्य को 1-1 विकेट हाथ लगे। भारत ने इस मुकाबले को जीतकर इतिहास रच दिया है और गोल्ड मेडल अपने नाम कर ली हैं। वहीं अब पुरुष टीम का मुकाबला 3 अक्टूबर से खेला जाएगा, जहां एक और गोल्ड की उम्मीद की जाएगी। वहीं भारतीय महिला टीम के अलावा, श्रीलंका महिला टीम को सिल्वर मेडल से संतुष्ट होना पड़ा और बांग्लादेश ने आज ही पाकिस्तान महिला टीम को हराकर ब्रॉन्ज मेडल हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।