IPL 2024 : दिल्ली कैपिटल्स में वापसी को तैयार है यह दिग्गज

IPL 2024 के शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स और भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग का मानना है कि ऋषभ पंत इस साल के पूरे IPL में खेलने के लिए आश्वस्त हैं। 30 दिसंबर, 2022 को पंत एक भयानक कार दुर्घटना का शिकार हो गए, जिसके बाद से वह खेल से दूर हैं। धीरे-धीरे, विकेटकीपर-बल्लेबाज हल्के फिटनेस रूटीन पर लौट आए और पिछले कुछ महीनों में उन्हें भारत के मैचों में भी देखा गया है।

HIGHLIGHTS

  • IPL 2024 में पंत कर सकते हैं वापसी
  • दिसंबर 2022 में पंत हुए कार एक्सीडेंट का शिकार
  • पोंटिंग ने की पंत की तारीफ़
  • दिल्ली की कमान भी संभाल सकते हैं पंत 

news 1707290407231

दुर्घटना के बाद मैदान से दूर हैं पंत

पिछले साल के IPL, एकदिवसीय विश्व कप और कुछ प्रमुख टेस्ट श्रृंखलाओं से बाहर होने के बाद, पंत के इस साल आईपीएल के दौरान वापसी कर सकते हैं। जबकि पोंटिंग ने माना कि 26 वर्षीय खिलाड़ी को लगता है कि वह वापसी के लिए तैयार है, लेकिन वह पंत के विकेटकीपिंग ग्लव्स लेने या कप्तान बनने के बारे में अभी भी अनिश्चित हैं।

“ऋषभ को पूरा भरोसा है कि वह IPL खेलने के लिए फिट होगा, लेकिन उसके पास कितनी क्षमता होगी” उस विषय पर कुछ नहीं कहा जा सकता। हम सब सोशल-मीडिया पर देखते रहते हैं जिसमें ऋषभ सक्रिय दिख रहे हैं और अच्छी तरह से चल पा रहे हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि आईपीएल के पहले मैच से हम अब केवल छह सप्ताह दूर हैं। इसलिए हमें यकीन नहीं है कि इस साल हमें उनसे विकेटकीपिंग मिलेगी या नहीं। लेकिन मैं गारंटी देता हूं कि अगर मैंने अब उससे पूछा तो वह कहेगा, ‘मैं हर गेम खेल रहा हूं, मैं हर गेम कीपिंग कर रहा हूं और मैं नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर रहा हूं।’ वह बिल्कुल वैसा ही है, लेकिन हम अपनी उंगलियां क्रॉस करके रखेंगे।

जबकि पंत सभी सीज़न में खेलने को लेकर उत्साहित हैं, पोंटिंग ने अपनी उम्मीदों पर काबू पा लिया और माना कि 14 में से 10 मैचों के लिए उन्हें प्रबंधित करना उस टीम के लिए बोनस जैसा होगा जिसने पिछले साल उनकी सेवाओं की बहुत कमी महसूस की थी। “वह इतना गतिशील खिलाड़ी है। वह स्पष्ट रूप से हमारा कप्तान है। हमने पिछले साल उसे अविश्वसनीय रूप से याद किया। यदि आप पिछले 12-13 महीनों में उसकी यात्रा को समझते हैं, तो यह एक भयानक घटना थी। मुझे पता है कि वह बहुत भाग्यशाली महसूस करता है। यहां तक कि वह बच गए, यही बहुत बड़ी बात है क्रिकेट खेलना तो बहुत दूर की बात है।

673mfcn8 rishabh pant david warner 806 625x300 06 January 23 e1707374811353

कप्तानी के लिए वार्नर हैं दूसरा विकल्प

“हम बस अपनी उंगलियां क्रॉस कर सकते हैं आशा करते हैं कि वह वहां आकर खेल सकेगा। भले ही यह सभी गेम न हों, अगर ऋषभ 10 मैच में भी खेल सका तो यह हमारे लिए बोनस होगा ” पोंटिंग ने कहा कि अगर पंत टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार नहीं हैं तो डेविड वार्नर ही टीम की कमान संभालेंगे। रिकी पोंटिंग ने कहा कि हैरी ब्रूक के भी सेट-अप में आने से वार्नर, मिचल मार्श, हैरी ब्रूक, हमारे पास कुछ बहुत अच्छे विदेशी बल्लेबाज हैं।” “मार्श और वार्नर शीर्ष पर बल्लेबाजी करेंगे और हैरी ब्रूक इंग्लैंड हमारे लिए फिनिशिंग की भूमिका निभाएंगे। “अगर एनरिच नॉर्टजे और झाई रिचर्डसन फिट हो जाते हैं, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के साथ हमें जो दो स्पिन विकल्प मिले हैं, उनके साथ हमें वास्तव में एक अच्छी टीम मिल गई है,और अगर हमारी टीम अपने रुतबे के साथ खेल गई तो हम काफी आगे जा सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।