NZ vs SA : केन विलियमसन और रचिन रविंद्र के शतकों से न्यूजीलैंड मज़बूत

केन विलियमसन के 30वें और रचिन रविंद्र के पहले टेस्ट शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने रविवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन दो विकेट पर 258 रन बनाकर अपना पलड़ा भारी रखा।

HIGHLIGHTS

  • NZ vs SA पहले टेस्ट के पहले दिन NZ 258/2
  • केन विलियमसन 112 और रचिन रविंद्र 118 रन पर नाबाद
  • दोनों के बीच 219 रन की अविजित साझेदारी जारी

107400053

NZ vs SA : विलियमसन और रविंद्र ने युवा गेंदबाजों की जमकर ली क्लास

दिन का खेल खत्म होने पर विलियमसन 112 जबकि रविंद्र 118 रन बनाकर खेल रहे थे। दोनों तीसरे विकेट के लिए 219 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं। पहले दिन रन बनाना हालांकि आसान नहीं रहा। न्यूजीलैंड ने पहले सत्र में 25 ओवर में 65 और दूसरे सत्र में 27 ओवर में 60 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के युवा गेंदबाजों ने शुरुआती दो सत्र में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। तीसरे और अंतिम सत्र में हालांकि मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए 34 ओवर में 133 रन बटोरे। विलियमसन और रविंद्र दोनों को जीवनदान भी मिले। विलियमसन जब 47 रन पर खेल रहे थे तब एडवर्ड मूर ने रुआन डि स्वार्ट की गेंद पर उनका कैच टपकाया। यह गेंदबाज एक बार फिर दुर्भाग्यशाली रहा जब डुआने ओलिवियर ने उनकी गेंद पर रविंद्र का कैच छोड़ दिया। रविंद्र इस समय 80 रन बनाकर खेल रहे थे। विलियमसन ने अपने 13वें चौके के साथ 241 गेंद में शतक पूरा किया। यह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनका चौथा और न्यूजीलैंड में 17वां शतक है। रविंद्र ने भी इसके बाद शतक पूरा किया।

GetPaidStock.com 65bf54377b957

NZ vs SA : दक्षिण अफ्रीका के अहम खिलाड़ी सीरीज से बाहर

विलियमसन और रविंद्र उस समय एक साथ बल्लेबाजी के लिए आए थे जब टीम 39 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। दक्षिण अफ्रीका ने छह खिलाड़ियों को पदार्पण कर मौका दिया जिसमें कप्तान नील ब्रैंड भी शामिल हैं जिन्होंने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका के लगभग सभी अनुभवी गेंदबाज टी20 प्रतियोगिता में खेलने के लिए स्वदेश में हैं लेकिन उसके युवा गेंदबाजों ने पहले दिन अच्छी टक्कर दी। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज शेपो मोरेकी ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली गेंद पर डेवोन कॉनवे (01) को पगबाधा किया जबकि तीसरा टेस्ट खेल रहे डेन पीटरसन ने टॉम लैथम (20) की पारी का अंत किया। विलियमसन और रविंद्र ने इसके बाद पारी को संवारा। दोनों ने लंच तक टीम का स्कोर दो विकेट पर 65 रन तक पहुंचाया। विलियमसन ने 144 जबकि रविंद्र ने 120 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।