Search
Close this search box.

Ranji Trophy 2023-24 : यश ढुल को हटाकर इस खिलाड़ी को सौंपी दिल्ली टीम की कमान

Ranji Trophy 2023-24 के पहले राउंड का समापन सोमवार को हुआ और दिल्ली को पांडिचेरी के खिलाफ एक बड़ी और चौंकाने वाली हार झेलनी पड़ी। इस हार के कुछ घंटों बाद ही दिल्ली ने टीम के कप्तान कप्तान यश ढुल को हटाकर हिम्मत सिंह को दिल्ली टीम की कमान सौंप दी है। हिम्मत सिंह 12 जनवरी को जम्मू&कश्मीर के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

HIGHLIGHTS

  • यश ढुल से छीनी दिल्ली की कमान।
  • हिम्मत सिंह को सौंपी दिल्ली की कप्तानी।
  • पहले मैच में पांडिचेरी ने 9 विकेट से हराया। Yash Dhull

दिल्ली की टीम को ग्रुप डी में है जिसमे उनके साथ पांडिचेरी,बड़ोदा,हिमाचल प्रदेश,मध्य प्रदेश,उत्तराखंड,जम्मू&कश्मीर,उड़ीसा की टीमें शामिल है। दिल्ली को अपने पहले ही मैच में पांडिचेरी ने 9 विकेट से हरा दिया। दिल्ली अपनी पहली पारी में सिर्फ 145 रन बनाकर ऑलआउट हो गई, जिसके जवाब में पांडिचेरी ने पहली पारी में 244 रन बनाए और 99 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की। लेकिन दूसरी पारी में भी दिल्ली के बल्लेबाजों ने काफी शर्मनाक प्रदर्शन किया और फिरसे पूरी टीम 145 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसके बाद मात्र 50 रनों के लक्ष्य को पांडिचेरी ने सिर्फ 1 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। कप्तान यश ढुल पहली पारी में 2 रन जबकि दूसरी पारी में 23 रन बनाकर आउट हुए।

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव राजन मनचंदा ने यश ढुल को कप्तानी से हटाए जाने के बाद बयान दिया कि यश काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं लेकिन इस वक़्त वह आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। हम चाहते थे कि वह बल्लेबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन करे और टीम के लिए रन बनाए। इसलिए हमने उससे टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया है। हिम्मत सिंह हमारे सीनियर खिलाड़ी हैं और उन्होंने इस टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। वह आगामी रणजी सीजन में दिल्ली टीम की कप्तानी करेंगे।5331 20 1 2023 16 49 58 4 HIMMAT SINGH 20 01 DELHIगौरतलब हो कि यश ढुल की कप्तानी ने 2022 में चर्चा बटोरी थी, जब उनकी अगुवाई में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप का ख़िताब अपने नाम किया था। इसके बाद उन्हें उसी साल के अंत में दिल्ली की टीम का कप्तान भी बना दिया गया था और उन्होंने अपने कप्तानी डेब्यू पर धमाकेदार शतक जड़ा था। हालाँकि, रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन उनका बल्ला शांत रहा और उन्होंने छह मैचों में 27 की औसत से 270 रन बनाये। वहीं, उनकी जगह कप्तान बने हिम्मत सिंह ने पिछले सीजन यश ढुल की गैरमौजूदगी में दिल्ली का नेतृत्व किया था और मुंबई के खिलाफ जीत भी दिलाई थी। उनके नाम 22 फर्स्ट क्लास मैचों में 39.13 की औसत से 1174 रन दर्ज हैं। अब देखना होगा कि हिम्मत की अगुवाई में दिल्ली बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहती है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + twelve =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।