Test Match से बाहर होंगे रवींद्र जड़ेजा! ये है बड़ी वजह

हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे Test Match से बाहर हुए भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा 15 फरवरी से राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में भी नहीं खेल पाएंगे।

      HIGHLIGHTS

  • रवींद्र जडेजा को लंबे समय तक खेल से दूर रखा जा सकता है।
  • चोट के कारण राजकोट में तीसरा टेस्ट भी जडेजा की पहुंच से बाहर हो सकता है। 
  • राहुल तीसरे टेस्ट के लिए समय पर ठीक हो सकते हैं।

97e6e 17067729030224 1920
क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, जडेजा की हैमस्ट्रिंग चोट शुरुआत में अनुमान से अधिक गंभीर प्रतीत होती है, संभवतः उन्हें लंबे समय तक खेल से दूर रखा जा सकता है। अटकलों से पता चलता है कि अगर वह रांची में चौथे Test Match के लिए वापसी करने में सफल होते हैं तो यह उल्लेखनीय होगा, राजकोट में तीसरा Test Match भी उनकी पहुंच से बाहर होने की संभावना है। बीसीसीआई की हालिया विज्ञप्ति दूसरे Test Match के लिए उनकी अनुपस्थिति की पुष्टि करती है।

Jadeja and KL
भारत, जो वर्तमान में पांच मैचों की श्रृंखला में 0-1 से पीछे है, को विराट कोहली, के.एल राहुल, रवींद्र जड़ेजा और मोहम्मद शमी जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की कमी भी खल सकती है। टखने की समस्या से जूझ रहे शमी फिलहाल लंदन में हैं और इलाज और इंजेक्शन ले रहे हैं। मौजूदा पांच मैचों की Test Match श्रृंखला के किसी भी मैच में उनकी भागीदारी की संभावना कम लगती है, जिससे मार्च से मई के बीच होने वाली आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए उनकी तैयारी पर सवाल उठ रहे हैं।

107253831
विराट कोहली की अनुपस्थिति को लेकर छाई खामोशी बाकी मैचों में उनकी उपलब्धता पर अनिश्चितता पैदा कर रही है। जबकि बीसीसीआई ने शुरू में कहा था कि उनका बाहर रहना पहले दो टेस्ट तक सीमित था, जो कोहली की देश से वर्तमान अनुपस्थिति स्थिति में रहस्य की परत जोड़ती है,  इसके उलट केएल राहुल की स्थिति कम चिंताजनक नजर आती है. 2022 में जांघ की सर्जरी से संबंधित दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायतों ने एहतियाती कदम उठाने के लिए प्रेरित किया। राहुल वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैं, और संकेत बताते हैं कि दूसरे और तीसरे Test Match के बीच पर्याप्त अंतर को देखते हुए, वह तीसरे Test Match के लिए समय पर ठीक हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।