Virat Kohli के लिए इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कह दी इतनी बड़ी बात, फैंस हो गए इमोशनल

Virat Kohli

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ Virat Kohli निज़ी कारणों से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं लेकिन अब रिपोर्ट के अनुसार विराट अगले 2 टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं। ऐसे में कुछ लोग विराट कोहली पर लगातार सवाल उठा रहे हैं लेकिन कुछ फैंस ऐसे भी हैं जो विराट का समर्थन कर रहे हैं। तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा और उसके लिए टीम इंडिया का चयन होना अभी भी बाकी है। लेकिन सवाल एक बार फिर से वही है जो सीरीज के शुरू होने से पहले से चला आ रहा है कि आखिर विराट कोहली की वापसी कब होगी। हालांकि कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक ये साफ हो चुका है कि विराट कोहली अगले 2 मैच से भी बाहर हैं और वो वापसी नहीं कर पाएंगे। ऐसे में अब कोहली को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बड़ा बयान दिया है।

HIGHLIGHTS

  • Virat Kohli शुरूआती 2 टेस्ट से निज़ी कारणों से बाहर
  • तीसरे और चौथे टेस्ट से भी बाहर होने के संभावना 
  • भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज 1-1 से बराबर

 

image 3

अंतिम तीन टेस्ट के लिए जल्द होगा टीम इंडिया का चयन

नासिर हुसैन ने Virat Kohli की गैरमौजूदगी पर कहा कि फिलहाल अभी विराट के टीम में न शामिल होने की रिपोर्ट चल रही है। कुछ घंटों के भीतर भारतीय टीम का ऐलान हो जाएगा और तभी यह साफ हो पाएगा कि विराट अगले तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे या नहीं। लेकिन कोहली का ना होना भारतीय टीम, भारत-इंग्लैंड सीरीज और वर्ल्ड क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा झटका है। यह एक स्पेशल सीरीज है और अब तक सब कुछ शानदार तरीके से चल रहा है। पहले दोनों मैचों में काफी जबरदस्त टक्कर देखने को मिली है।
नासिर ने आगे कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं कि विराट कोहली इस खेल के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं। ऐसे में अगर वो अपनी टीम में नहीं हैं तो भारत को उनकी कमी खल भी रही है। लेकिन देखने वाली बात यह भी है कि टीम इंडिया को कोहली के अलावा भी रास्ता निकालना सीखना होगा। वह पिछले 15 सालों से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं और टीम इंडिया के प्रमुख बल्लेबाज़ भी हैं। ऐसे में अगर उन्होंने अपने परिवार के लिए कुछ समय का ब्रेक लिया है तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है।

107389636

परिवार से बढ़कर कुछ नहीं

नासिर ने बताया कि हम Virat Kohli को ऑल द बेस्ट कहना चाहते हैं। हमें विराट और एंडरसन की सालों से चली आ रही राईवलरी इस बार शायद देखने को नहीं मिलेगी। लेकिन कोहली और उनकी प्राइवेट लाइफ सबसे पहले आती है। भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं, केएल राहुल जो कुछ समय पहले चोटिल थे उन्होंने पहले मैच में शानदार खेल दिखाया। अगर राहुल टीम में वापसी करते हैं तो यह भी काफी शानदार होगा।
आपको बता दें कि भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से खेला जाएगा। सीरीज इस समय 1-1 से बराबर चल रही है। इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में 28 रन से भारत को हरा दिया था लेकिन इसके बाद दूसरे टेस्ट भारत ने वापसी करते हुए इंग्लैंड को 108 रन से हरा दिया। इसी के साथ सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई। तीसरा टेस्ट राजकोट में, चौथा टेस्ट रांची में 23 से 27 फरवरी, और पांचवा टेस्ट धर्मशाला में 7 से 11 मार्च तक खेला जाएगा। केएल राहुल के अलावा टीम में स्टार ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा की वापसी होने की भी संभावना है। इन दोनों ही खिलाड़ियों को पहले टेस्ट मैच के दौरान चोट लग गई थी जिसके चलते दूसरे टेस्ट में नहीं खेल सके थे। जडेजा की जगह कुलदीप यादव जबकि केएल राहुल की जगह रजत पाटीदार को डेब्यू का मौका दिया गया था, जबकि विराट कोहली की जगह नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर ने बल्लेबाज़ी की थी लेकिन अय्यर दोनों ही पारियों में कुछ ख़ास छोड़ने में असफल रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + 6 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।