लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

WPL 2024 DC vs GG : राधा और जोनासन की फिरकी से दिल्ली टॉप पर

WPL 2024 DC vs GG मुकाबले में कप्तान मेग लैनिंग (55) के अर्धशतकीय पारी के बाद जोस जोनासन (22 रन पर चार विकेट) और राधा यादव (20 रन पर चार विकेट) की शानदार स्पिन गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को यहां महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) मैच में गुजरात जायंट्स को 25 रन से शिकस्त दी।

HIGHLIGHTS 

  • दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स को 25 रन से हराया 
  • दिल्ली ने लगाई जीत की हैट्रिक
  • गुजरात ने लगाया हार का चौका 

377065

दिल्ली ने आठ विकेट पर 163 रन बनाने के बाद गुजरात की पारी को आठ विकेट पर 138 रन पर रोक दिया। दिल्ली की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और टीम तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी है। गुजरात की टीम को इतने ही मैच के बाद अब भी पहली जीत का इंतजार है। लैनिंग ने 41 गेंद में छह चौके और एक छक्के की मदद से 55 रन की पारी खेली। उन्हें एलिस कैपसी (17 गेंद में 37 रन) का अच्छा साथ मिला। प्लेयर ऑफ द मैच जोनासन ने गेंद से कमाल करने से पहले बल्ले से भी सात गेंद में 11 रन का योगदान दिया। गुजरात के लिए मेघना सिंह ने 37 रन देकर चार विकेट चटकाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात के लिए एश्लीघ गार्डनर के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर करने में विफल रहा। गार्डनर ने 31 गेंद में 40 रन का योगदान दिया। दोनों टीमें इस मैच में दो-दो बदलाव के साथ उतरी। गुजरात ने चोटिल हरलीन देयोल और स्नेहा राणा की जगह तरन्नुम पठान और वेदा कृष्णमूर्ति को शामिल किया, जबकि दिल्ली ने तेज गेंदबाज मारिजाने काप और मीनू मणि को आराम दिया और एनाबेल सदरलैंड और तेज गेंदबाज टिटास साधु को टीम में शामिल किया। लक्ष्य का बचाव करते हुए टिटास ने पहला ओवर मेडन दिया तो वही दूसरे ओवर में शिखा पांडे (28 रन पर एक विकेट) ने लॉरा वुलफार्ट को खाता खेले बगैर पवेलियन की राह दिखायी। फोबे लिचफील्ड (10 गेंद में 15 रन) ने टिटास के खिलाफ छक्का और चौका जबकि कप्तान बेथ मूनी (14 गेंद में 12 रन) ने शिखा के खिलाफ तीन चौके जड़े।
पांचवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आयी जोनासन ने दोनों बल्लेबाजों को चलता कर मैच पर फिर से दिल्ली का दबदबा बना दिया। उन्होंने मूनी को पगबाधा किया जबकि लिचफील्ड सदरलैंड को कैच थमा बैठी। अरुंधति रेड्डी की गेंद पर राधा यादव ने वेदा कृष्णामूर्ति का आसान कैच टपका दिया। राधा ने हालांकि शिखा के हाथों उनकी 12 गेंद में 12 रन की पारी को खत्म किया। एश्लीघ गार्डनर ने अरुंधति के खिलाफ छक्का और चौका लगाकर गुजरात की उम्मीदों को बनाये रखा। 10 ओवर के बाद टीम का स्कोर चार विकेट पर 72 रन था। राधा ने अगले ओवर में ही कैथरीन ब्राइस (तीन रन) को पगबाधा कर दिया। जोनासेन ने गार्डनर को 15वें ओवर में स्टंप कराकर गुजरात की उम्मीदों को तगड़ा झटका दिया।
गुजरात की टीम इसके बाद तेजी से रन नहीं बना सकी। 377060
पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद शेफाली वर्मा ने बायें हाथ की स्पिनर तनुजा कंवर के खिलाफ छक्का और चौका लगाकर एक बार फिर दिल्ली को तेज शुरुआत दिलायी। उनकी पारी हालांकि लंबी नहीं चली। वह नौ गेंद में 13 रन बनाकर मेघना सिंह की गेंद पर आउट हो गयी। लैनिंग को 30 रन के स्कोर पर जीवनदान मिला। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए कैपसी के साथ 38 रन जबकि जेमिमा रोड्रिग्स के साथ तीसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी कर टीम का स्कोर चलायमान रखा। कैपसी ने 17 गेंद की पारी में पांच चौके लगाये लेकिन जेमिमा 10 गेंद में सात रन ही बना सकी। जेमिमा की धीमी बल्लेबाजी के बीच लैनिंग ने ब्राइस के खिलाफ छक्का जड़ा। उन्होंने 39 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। वह मेघना की गेंद पर दयालन हेमलता को कैच देकर पवेलियन लौटी। लैनिंग के आउट होने के बाद दिल्ली की रन गति पर अंकुश लगा। टीम 15.2 ओवर से 19.3 ओवर तक एक भी चौका लगाने में विफल रही। गुजरात के पास हालांकि दिल्ली को और कम स्कोर पर रोकने का मौका था लेकिन टीम ने लचर क्षेत्ररक्षण से कई कैच टपकाये। इस जीत के बाद दिल्ली की टीम wpl 2024 में टॉप पर पहुँच चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।