धोनी मेरे जेब में बयान देने वाले दिग्गज को Zaheer Khan का करारा जवाव

आपको बता दूँ की दोनो दिग्गज खिलाड़ी Zaheer Khan और केविन पीटरसन दोनों विशाखापट्टनम में चल रहे टेस्ट के दौरान कमेंटरी कर रहे थे और अपने खेल के पुराने दिन का जिक्र करते हुए एक दूसरे पर तंज कस रहे थे, इसी क्रम में Zaheer Khan ने केविन पीटरसन पर तंज कसते हुए उन्हें युवराज सिंह कि याद दीलाई। उनके इस जवाव को सुन कर पीटरसन ने कहा मूझे पता था की वह किस बात का ज़िक्र करने वाले है और वह हंसने लगे।

HIGHLIGHTS

  • Zaheer Khan ने केविन पीटरसन को युवराज के बाये हाथ की धीमी स्पिन के खिलाफ उनके संघर्ष की याद दिलाई
  • उस दौरान पीटरसन और Zaheer Khan कमेंट्री कर रहे थे
  • पीटरसन का कहना था की उन्होंने टेस्ट में माही को आउट किया हैjnhtfgjhf

आप जानते है की मेरे जेब में कौन है, महान महेंद्र सिंह धोनी. इस बात को किसी और ने नहीं बल्कि इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज केविन पीटरसन ने कहा है. दरअसल इस बात का ज़िक्र तब हुआ जब भारत बनाम इंग्लैंड के बीच दुसरा टेस्ट चल रहा था उस दौरान पीटरसन और Zaheer Khan कमेंट्री कर रहे थे इसी क्रम में Zaheer Khan , पीटरसन से अपने खिलाड़ियों के लिए भीड़ गए और दोनो के बीच नोंकझोक हो गई. हालांकी दोनो के बीच मे जो बात हुई वह मजाकीया अंदाज मे थी।fsfssscs

पीटरसन का कहना था की उन्होंने टेस्ट में माही को आउट किया है ओर उनके विकेटो की लिस्ट में कामरान अकमल के साथ धोनी का नाम भी शामिल है, इस पर Zaheer Khan ने केविन पीटरसन को युवराज के बाएं हाथ की धीमी स्पिन के खिलाफ उनके संघर्ष की याद दिलाई. इस बात पर ज़वाब देते हुए Zaheer Khan  ने कहा आप जानते है हाल ही में मैं युवराज सिंह से मिला और वह केविन पीटरसन के जेब में होने की बात बात कर रहे थे. इस बात पर केविन पीटरसन हसने लगे. पीटरसन को युवराज के धिमी बाएं हात के गेंदबाजी के खिलाफ काफी संघर्ष करना पड़ा था और वह कई बार आउट भी हुए थे। 43 वर्षीय इस दिग्गज खिलाड़ी ने इंग्लैंड के लिए 104 टेस्ट, 136 वनडे और 37 टी20 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने क्रमश: 8181 रन, 4440 रन, और 1176 रन बनाएं हैं। टेस्ट फॉर्मेट में उनका औसत 47.28, जबकि टी20 में 141.51 का स्ट्राइक रेट रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − twelve =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।