न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरा रद्द करने पर इंजमाम उल हक ने दी प्रतिक्रिया, जाने क्या बोले? - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरा रद्द करने पर इंजमाम उल हक ने दी प्रतिक्रिया, जाने क्या बोले?

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को पाकिस्तानी दौरा सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए रद्द कर दिया है। ऐसे में फैंस और पूर्व पाक क्रिकेटर्स ने इस फैसले की आलोचना कर रहे हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को पाकिस्तानी दौरा सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए रद्द कर दिया है।  ऐसे में फैंस और पूर्व पाक क्रिकेटर्स  ने इस फैसले की आलोचना कर रहे हैं। इस दौरान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने पहला वनडे शुरू होने से कुछ देर पहले रद्द होने पर रियेक्ट किया है।  
1631968276 21
इंजमाम ने कहा,  कोई देश दूसरे देश के साथ ऐसा नहीं करता जैसा न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के साथ किया। वह हमारे मेहमान थे और अगर उनको कुछ दिक्कतें थी तो उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से बात करनी चाहिए थी। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को बेस्ट सुरक्षा मुहैया कराई। 2009 में जब से श्रीलंका क्रिकेटर पर हमला हुआ है हमने सभी टीमों को दौरा करने वाले राष्ट्रपतियों के समान सुरक्षा दी है। जिन्होंने अप्रैल 2016 से जुलाई 2019 तक पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता के रूप में कार्य किया है, उन्होंने इस मामले में आईसीसी से हस्तक्षेप करने का आह्वान किया है।
1631968309 22
उन्होंने कहा, आईसीसी को इसको लेकर कदम उठाना चाहिए। साथ ही, यदि न्यूजीलैंड के पास सुरक्षा से संबंधित कुछ इनपुट हैं, तो वे इसे क्यों नहीं दिखा रहे हैं? पीसीबी को नहीं तो कम से कम आईसीसी को तो दिखा दो। यहां तक कि हमारे पीएम ने भी उनसे बात की थी और उन्हें आश्वासन दिया था।
1631968340 23
इंजमाम ने कहा, अगर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान से उनकी चिंताओं के बारे में बात की होती, तो सुरक्षा एजेंसियां निश्चित रूप से इस पर गौर कर सकती थीं। लेकिन मैच से ठीक पहले उन्होंने कहा कि वे किसी खतरे के कारण नहीं खेल सकते। कम से कम हमें बताएं कि आपकी समस्या क्या है? मैं इसे पचा नहीं सकता।
1631968421 24
गौरतलब है न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज शुक्रवार से शुरू होनी थी, जिसका पहला मुकाबला रावलपिंडी में खेला जाना था। लेकिन न्यूजीलैंड ने टॉस से महज कुछ देर  पहले यह दौरा रद्द करने का मन बना लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।