PKL 23 : हरियाणा स्टीलर्स ने गुजरात जायंट्स को रोमांचक मुकाबले में 34-30 से हराया

PKL 23 के 101वें मैच में हरियाणा स्टीलर्स का सामना गुजरात जायंट्स से हुआ। इस मैच में हरियाणा ने गुजरात को 34-30 से हराते हुए टॉप-4 में जगह बनाई। इसी के साथ हरियाणा की प्लेऑफ की उम्मीद और बढ़ गई और टीम तेज़ी से अगले दौर में जाने के लिए तैयारी कर रही है। यह स्टीलर्स की 17 मैचों के बाद 10वीं जीत है। गुजरात जायंट्स की यह 17 मैचों के बाद 8वीं हार है।हरियाणा स्टीलर्स के लिए रेडिंग में विनय ने सबसे ज्यादा 9 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में मोहित नांदल और मोहित खालेर ने 4-4 टैकल पॉइंट्स अर्जित किए। स्टीलर्स के कप्तान जयदीप ने इस सीजन में अपने 50 टैकल पॉइंट्स पूरे करते हुए अर्धशतक लगाया। गुजरात जायंट्स के लिए रेडिंग में प्रतीक दहिया ने सबसे ज्यादा 6 रेड पॉइंट्स लिए। डिफेंस में कप्तान फज़ल अत्राचली ने हाई 5 लगाते हुए 7 टैकल पॉइंट्स लिए।

HIGHLIGHTS

  • PKL 23 में हरियाणा स्टीलर्स ने गुजरात जायंट्स को 34-30 से हराया।
  • हरियाणा स्टीलर्स चौथे पायदान पर पहुंची।
  • गुजरात जायंट्स छठे पायदान पर खिसकी।

HuHKHmh6Mq

पहले हाफ में गुजरात का विध्वंसक प्रदर्शन

गुजरात जायंट्स ने शुरुआत से ही आक्रमक अंदाज़ में खेलते हुए मैच पर अपनी पकड़ बना ली और इसमें उनका डिफेंस बहुत ही घातक अंदाज़ में कबड्डी खेल रहा था। गुजरात के कप्तान फज़ल अत्राचली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना हाई 5 पूरा किया। गुजरात जायंट्स ने स्टीलर्स को जल्द ही ऑल-आउट कर दिया। पहले हाफ में हरियाणा स्टीलर्स के रेडर्स और डिफेंडर्स बहुत ज्यादा संघर्ष करते हुए नज़र आए। पहले हाफ में गुजरात जायंट्स ने हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ 21-10 से बढ़त बनाई।

IMG 20231219 223009 e1706942866563

दूसरे हाफ में हुआ हरियाणा का पलटवार

दूसरे हाफ में हरियाणा स्टीलर्स ने पलटवार करते हुए गुजरात जायंट्स के ऊपर दबाव बनाया। उन्होंने जल्दी ही गुजरात को ऑलआउट करते हुए ही गुजरात की लीड को कम किया। इसके बाद स्टीलर्स की टीम में एक अनोखा आत्मविश्वास दिखा और फिर पूरे मैच में गुजरात जायंट्स को मैच में वापस आने का मौका ही नहीं दिया। अंतिम कुछ मिनट में एक बार फिर जायंट्स के ऑलआउट हो जाने से स्टीलर्स की जीत सुनिश्चित हो गई। अंत में उन्होंने 4 पॉइंट्स के अंतर से शानदार जीत दर्ज करने में हरियाणा सफल हुई। गुजरात जायंट्स को PKL 23 के इस मैच से सिर्फ एक अंक मिला। जायंट्स को उनके रेडर्स ने काफी निराश किया और यह ही उनकी हार का मुख्य कारण रहा। इस हार के बावजूद गुजरात अंकतालिका में टॉप-6 में बरक़रार है वहीं हरियाणा की यह PKL 23 की 10 वीं जीत है और यह टीम अंकतालिका में चौथे पायदान पर पहुँच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।