PKL 23 : आशु मलिक के तूफ़ान में उड़ी तेलुगु टाइटंस, दिल्ली प्लेऑफ की कगार पर

PKL 23 के 103वें मुकाबले में दबंग दिल्ली का सामना निचले पायदान पर चल रही तेलुगु टाइटंस से हुआ, त्यागराज इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मेज़बान दबंग दिल्ली ने तेलुगु टाइटंस को 44-33 से हरा दिया। दिल्ली की जीत के हीरो रहे उनके कप्तान आशु मलिक जिन्होंने 20 प्वाइंट अर्जित करते हुए धमाकेदार प्रदर्शन किया और PKL 23 में अपने घर में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। आशु मलिक ने इस मैच में अपने 200 रेड प्वाइंट के आंकड़े को पार कर लिया और वह इस उपलब्धि को हासिल करने वाले सीजन के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

HIGHLIGHTS

  • PKL 23 में दबंग दिल्ली ने तेलुगु टाइटंस को 44-33 से हरा दिया।
  • अंकतालिका में तीसरे पायदान पर दिल्ली काबिज़
  • तेलुगु टाइटंस को मिली सीजन 10 की 16वीं शिकस्त Blf3CstMoc 1

पहले हाफ में दबंग दिल्ली 19-14 से आगे

होम लेग में अपनी पहली जीत की तलाश में उतरी दबंग दिल्ली ने मुकाबले में शानदार शुरुआत की। आशु मलिक की अगुवाई में मेजबान टीम ने पहले पांच मिनट के खेल में 6-3 से खुद को आगे रखा। इसमें चार प्वाइंट आशु के थे। लेकिन दो मिनट बाद ही आशु सुपर टैकल कर लिए गए औरतेलुगु टाइटन्स ने स्कोर को 6-6 से बराबरी पर ला दिया। डिफेंस के दम पर तेलुगु टाइटन्स ने इसके बाद मैच में अपनी बढ़त भी बना ली। हालांकि 10वें मिनट तक दोनों टीमें 7-7 की बराबरी पर आ चुकी थी। दबंग दिल्ली ने इसके बाद अगले 10 मिनट के खेल में अपनी दबंगई दिखानी शुरू कर दी। 11वें मिनट में दिल्ली के दबंगों ने तेलुगु टाइटन्स को ऑल आउट कर दिया और यहां से 13-8 का स्कोर कर लिया। इसी बीच आशु ने जयपुर पिंक पैंथर्स के अर्जुन देशवाल (191 रेड प्वाइंट) को पीछे छोड़कर इस सीजन का सबसे सफल रेडर बनने का गौरव हासिल कर लिया। आशु के अब इस सीजन में 192 रेड प्वाइंट हो गए हैं। इसकी बदौलत दिल्ली 15वें मिनट तक 15-11 से आगे थी। तेलुगु टाइटन्स के लिए पहला टच प्वाइंट 16वें मिनट में जाकर कप्तान पवन सहरावत के रेड से आया। इसके बाद तेलुगु टाइटन्स ने दिल्ली की बराबरी करनी शुरू कर दी। लेकिन दिल्ली ने 18वें मिनट में सुपर टैकल के साथ चार प्वाइंट की लीड कायम कर ली और हाफ टाइम 19-14 से स्कोर को अपने पक्ष में रखा।

lfau6vsqsndjtovbvazr

दूसरे हाफ में भी दिखा आशु मलिक शो

पहले हाफ के बाद 22वें मिनट में डू और डाई रेड में आए मनजीत ने सुपर रेड लगाईं और उसके बाद फिर आशु ने भी सुपर रेड के साथ लगाते हुए तेलुगु टाइटन्स को ऑल आउट करके स्कोर को 27-14 तक पहुंचा दिया। इसके साथ ही आशु मलिक ने लगातार 11वां और इस सीजन का 12वां सुपर-10 लगा दिया। आशु ने 27वें मिनट में मैच का पहला अपना सुपर रेड लगाकर दिल्ली को 14 प्वाइंट की लीड दिला दी। 30वें मिनट तक 34-22 की लीड के साथ मेजबान टीम मुकाबले में जीत की ओर बढ़ने लगी थी। मेजबान टीम ने अंतिम 10 मिनटों में भी अपनी लीड को लगातार बरकरार रखते हुए मैच में अपनी पकड़ बना ली। इसी बीच, दिल्ली के आशीष ने अपना हाई-5 पूरा कर लिया। 35वें मिनट तक दबंग दिल्ली की टीम 39-26 से आगे थी। अंतिम मिनटों में तेलुगु टाइटन्स ने मुकाबले में वापसी करने की कोशिश की। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और आशु के अकेले 20 प्वाइंट के दम दबंग दिल्ली ने तेलुगु टाइटन्स को नौ प्वाइंट से हरा दिया। तेलुगु टाइटंस की तरफ से पवन सहरावत ने 9, रोबिन चौधरी ने 8 और मोहित ने 6 पॉइंट का योगदान दिया लेकिन यह टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी था। दबंग दिल्ली की 18 मैचों यह 11वीं जीत और टीम के अब 65 अंक हैं। दिल्ली की टीम अंकतालिका में तीसरे पायदान पर काफी मजबूती के साथ बनी हुई है और उनकी नज़र आने वाले मैच में टॉप-2 में आने की होगी। दूसरी तरफ तेलुगु टाइटन्स का यह सीजन अब बद से बदतर होता जा रहा है इस टीम की यह 18 मैचों में 16वीं हार है। लेकिन अब तेलुगु की टीम के पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है ऐसे में अब जिस भी टीम का मुकाबला पवन सहरावत की टीम से होगा उन्हें सतर्क रहने की ज़रुरत होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।