Search
Close this search box.

iPhone 16 Pro में मिलेगा DSLR जैसा फीचर, कैप्चर बटन मचाएंगा धमाल

iPhone 16 Pro

iPhone 16 Pro: पिछले साल, रिपोर्टों ने संकेत दिया था कि Apple iPhone 16 Pro मॉडल के लिए एक समर्पित कैप्चर बटन पर काम कर सकता है। अब, वीबो से आने वाले अधिक लीक पहले जारी की गई जानकारी की पुष्टि करते हैं, और कथित कैप्चर बटन के बारे में और भी अधिक खुलासा करते हैं।

Highlights

  • iPhone 16 pro दे सकता है DSLR कैमरे को टक्कर
  • कैप्चर बटन में होंगे कमाल के फीचर 

DSLR कैमरे जैसा होगा शटर बटन

Apple ने कुछ महीने पहले iPhone 15 सीरीज लॉन्च की थी। अब कंपनी iPhone की नई सीरीज पर काम कर रही है। कंपनी इस साल सितंबर में iPhone 16 लाइनअप को लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट की मानें, तो iPhone 16 में एक नया कैप्चर बटन जोड़ा जा सकता है, जिससे यूजर्स Photo और Video क्लिक कर पाएंगे। iPhone 16 के नए बटन का इस्तेमाल वीडियो लेने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा यह भी बताया जा रहा है कि iPhone 16 pro का कैमरा DSLR की तरह होगा।

APPLE2

इस तरह काम करेगा शरट बटन

जैसा कि MacRumors द्वारा देखा गया है, Weibo Users का कहना है, कि Apple वास्तविक DSLR या मिररलेस कैमरे की कार्यक्षमता की नकल करने के लिए दो-चरणीय शटर बटन पर काम कर सकता है।

APPLE3

User, ‘इंस्टेंट डिजिटल’ का कहना है, कि एक बार इस बटन को दबाने से फोटो खींचने या वीडियो रिकॉर्डिंग शुरू करने के लिए शटर चालू हो जाएगा, लेकिन जब आप बटन को आधा दबाते हैं, तो यह आपको फोकस सेट करने की अनुमति देगा – ठीक उसी तरह जैसे एक real कैमरे का शटर बटन काम करता है। सीधे शब्दों में कहें तो, आप फोकस करने के लिए पहले आधा दबाते हैं, और फिर शॉट कैप्चर करने के लिए पूरा दबाते हैं।

Apple का iPhone 16 कैप्चर बटन कई उद्देश्यों को कर सकता है पूरा

APPLE

पिछले महीने, iPhone 16 श्रृंखला के विकास से परिचित दो स्रोतों के आधार पर, सूचना ने इसी तरह की रिपोर्ट प्रकाशित की थी कि Apple का iPhone 16 कैप्चर बटन कई उद्देश्यों को पूरा कर सकता है। इसमें touch-sensitive होना, users को जूम करने की अनुमति देना और शायद अपने शॉट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बटन को आधा दबाना भी शामिल है। इसका मतलब है कि इस अफवाह सही साबित हो रही है। हालाँकि इस phone के लॉन्च होने में अभी काफी महीने हैं, और Apple के डिज़ाइन को अंतिम रूप देने और मॉडलों का बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू करने से पहले अभी भी काफी समय है। इसलिए, योजनाएँ हमेशा बदल सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − twelve =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।