Budget 2022: मायावती का केंद्र सरकार पर आरोप, नए वादों के साथ जनता को लुभाने के लिए लाया गया है बजट - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

Budget 2022: मायावती का केंद्र सरकार पर आरोप, नए वादों के साथ जनता को लुभाने के लिए लाया गया है बजट

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने मंगलवार को कहा कि आम बजट जनता को नए वादों के साथ जनता को लुभाने के लिए लाया गया है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज वित्त वर्ष 2022-23 के लिए केंद्रीय बजट पेश किया। यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का चौथा बजट है। यह बजट कोरोना महामारी  की तीसरी लहर और पांच राज्यों में होने वाले चुनावों से पहले पेश हुआ है। इसलिए इसका महत्व और बढ़ जाता है। जिसपर विपक्ष अपनी अपनी प्रतीक्रिया  दे रहा हैं। इसी कड़ी में  बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने मंगलवार को कहा कि आम बजट जनता को नए वादों के साथ जनता को लुभाने के लिए लाया गया है।
मायावती का ट्वीट 

उन्होंने कहा, ”केन्द्र सरकार द्वारा अपनी पीठ आप थपथपा लेने से अभी तक देश की बात नहीं बन पा रही है। करों की मार लोगों का जीना दूभर किए हुए है। इसीलिए केन्द्र का भरसक प्रयास खासकर बेरोजगारी व असुरक्षा आदि के कारण लोगों में छाई तंगी, मायूसी व हताशा को कम करने की हो तो बेहतर है।’’
सीएम योगी और सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कही यह बात
वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह एक प्रगतिशील बजट है। सीएम योगी ने कहा कि- सभी वर्गों विशेषकर किसानों, महिलाओं, युवाओं को इससे लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि एमएसपी, किसानों की आय दोगुनी करने के उपाय, युवाओं के लिए 60 लाख रोजगार, महिला सशक्तिकरण के उपाय जैसे मिशन शक्ति जैसी महत्वपूर्ण घोषणाएं हमारी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देंगी।
इसके अलावा मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने कहा ‘मैं प्रधानमंत्री को बधाई देता हूं, ये बजट समृद्ध, शक्तिशाली और विकसित भारत के निर्माण का बजट है। अधोसंरचना विकास के लिए 35% से अधिक राशि बजट में बढ़ाई गई है इससे अधोसंरचना विकास के साथ-साथ रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + seven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।