Budget 2023: वित्त मंत्री ने किया ऐलान, कहा- सिगरेट, सोना-चांदी महंगा, मोबाइल पार्ट्स-LED टीवी होंगे सस्ते

कल यानी बुधवार को 2023-24 वित्तवर्ष का बजट पेश किया गया है।वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने इस बजट को पेश किया। इस बजट में कई अलग-अलग सेक्टरों के लिए कई घोषणाएं की गईं।

कल यानी बुधवार को 2023-24 वित्तवर्ष का बजट पेश किया गया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने इस बजट को पेश किया। इस बजट में कई अलग-अलग सेक्टरों के लिए कई घोषणाएं की गईं, लेकिन आम आदमी की जेब पर किस चीज का बोझ बढ़ने जा रहा है और किससे उसे राहत मिलेगी।इस बजट में कई चीजों के दाम बढ़ाए गए है तो कुछ चीजें ऐसी भी है जिनके दाम कम किए गए है। आइए जानते है कि क्या महंगा हुआ है और क्या सस्ता 
 क्या महंगा हुआ है और क्या सस्ता 
बात करते है महंगी चीजों कि जैसे- सोना प्लेटिनम , विदेशी चांदी ,हीरे ,सिगरेट , पीतल , विदेशी खिलौने , कपड़े , हीटिंग क्वाइल्स ,एक्सरे मशीन,आदि चीजें महंगी हो गई है। 
बात करते है कि सस्ती चीजों की। जैसे- मोबाइल फोन, मोबाइल कैमरा लैंस ,ऑटोमोबाइल , इलेक्ट्रिक व्हीकल ,लीथियम बैटरी , एलईडी टेलीविजन , बायोगैस से जुड़ी चीजें , प्रयोगशाला में निर्मित हीरे के आभूषण आदि सस्ते हो गए है।   
इतना ही नहीं इसके साथ ही बजट में कई बदलाव किए गए है।इस बजट को आम आदमी से लेकर महिलाओं , युवाओं और किसानो को ध्यान में देखते हुए तैयार किया गया है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − ten =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।