Budget session : विपक्षी दलों ने बजट सत्र में सरकार को घेरने की रणनीति को लेकर की बैठक

समान विचारधारा वाले दल एक जुट होकर मौजूदा सरकार को कई मुद्दों पर घेरने की कोशिश में जुटी है।

बजट सत्र में विपक्षी दल सरकार को घेरने की तैयारी में है। समान विचारधारा वाले दल एक जुट होकर मौजूदा सरकार को कई मुद्दों पर घेरने की कोशिश में जुटी है। कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद के मौजूदा बजट सत्र में सरकार को कठघरे में खड़े करने की रणनीति बना रहे हैं।
राज्यसभा में अन्य दलों के नेता एक साथ मौजूद थे
जानकारी के अनुसार, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के संसद भवन स्थित कक्ष में हुई बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय और डेरेक ओब्रायन, द्रमुक की कनिमोई, समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव, शिवसेना (उद्धव ठाकरे) के संजय राउत और कुछ अन्य दलों के नेता मौजूद थे।
विपक्षी दल चीन, महंगाई, बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था घेर सकते हैं
जानकारी के मुताबिक़, इस सत्र में विपक्षी दल चीन, महंगाई, बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था से जुड़े मुद्दों, केंद्र-राज्य संबंध आदि पर सरकार को घेर सकते हैं। इस बीच लोकसभा में कांग्रेस सदस्य मणिकम टैगोर ने अडाणी मामले और मनीष तिवारी ने चीन के मामले पर चर्चा की मांग करते हुए कार्यस्थगन के नोटिस दिए हैं। 
बजट सत्र मंगलवार से आरंभ हो गया है
संसद का बजट सत्र मंगलवार से आरंभ हो गया है। इसका पहला चरण 14 फरवरी तक होगा। करीब एक महीने के अवकाश के बाद बजट सत्र का दूसरा चरण 12 मार्च से शुरू होगा और 6 अप्रैल तक चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।