Corona : दिल्ली समेत महराष्ट्र में बढ़ा कोरोना का खतरा, एक्शन में आई सरकार, लग सकती है पाबंदियां ? - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

Corona : दिल्ली समेत महराष्ट्र में बढ़ा कोरोना का खतरा, एक्शन में आई सरकार, लग सकती है पाबंदियां ?

देश में एक बार फिर कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रह है। बता दें जिसकी वजह से अब सरकार भी एक्शन मोड पर दिखाई दे रही है।

देश में एक बार फिर कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रह है। बता दें जिसकी वजह से अब सरकार भी एक्शन मोड पर दिखाई दे रही है। जानकरी के अनुसार संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैल रहा है। आंकड़ों पर ध्यान दे तो दिल्ली और महाराष्ट्र सहित देश के अन्य हिस्सों में कोरोना के मामले अब चिकित्सा विशेषज्ञों के तनाव को बढ़ा रहे हैं। 
राजधानी दिल्ली में बता दें शनिवार को कोरोना के 139 नए मामलों की सूचना दी गई थी वहीं देशभर में 1590 नए मरीज पाए गए थे। भारत में कोविड के सक्रिय मामलों की संख्या अब बढ़कर 8601 हो गई है। इतना ही नहीं देश भर में 146 दिनों के बाद एक दिन में कई मरीज पाए गए। इतना ही नहीं स्वास्थ्य मंत्रालय ने सलाहकार जारी किया है। 
1679824423 project (4)

 कोरोना से बढ़ते खतरें के बीच सरकार ने तैयार किया 3-T फॉर्मूला 

 देखा जाए तो अब सरकार को कोविड से बचने के लिए एक 3-टी फॉर्मूला का सुझाव दिया गया है। यह 3-टी ट्रैकिंग, टीकाकरण और परीक्षण है। दूसरी ओर ध्यान दे तो इसी समय, कोविड -19 और इन्फ्लूएंजा H3N2 के बढ़ते मामलों के बीच किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयारियों का आकलन करने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में अस्पतालों में एक मॉक ड्रिल होगा। पिछले 24 घंटों में, कोरोना के 139 नए मामले यहां पाए गए हैं।

इसके साथ, संक्रमण की सकारात्मकता दर बढ़कर 4.98 प्रतिशत हो गई है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बात दें दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों में मॉक ड्रिल किए जाएंगे। इसकी रिपोर्ट आज शाम या कल यानी 27 मार्च को प्रस्तुत की जाएगी। सूत्रों के अनुसार दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि शहर के अस्पतालों में इन्फ्लूएंजा के बहुत अधिक मामले नहीं हैं और स्थिति की बारीकी से निगरानी की जा रही है। इसी समय, भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने कहा कि इन्फ्लूएंजा के मामलों में वृद्धि H3N2 वायरस के कारण हो सकती है। अब ध्यान देने वाली बात ये है की अभी से ही कोरोना पाबंदियों का पालन बेहद ही जरुरी है जिससे के आगे लॉकडाउन की स्थिति पैदा न हो सके 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।