मोदी ने पुतिन से की अहम बात- यूक्रेन संघर्ष को समाप्त करने के समाधान के रूप में बातचीत को दोहराया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ टेलीफोन पर बातचीत की, जहां उन्होंने दोहराया कि यूक्रेन के साथ चल रहे संघर्ष को हल करने के लिए बातचीत और कूटनीति ही एकमात्र रास्ता है।

देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अहम तौर से बात की जिसमें उन्होंने स्पष्ट किया कि  यूक्रेन के साथ चल रहे संघर्ष को हल करने के लिए बातचीत और कूटनीति ही एकमात्र रास्ता है।
Russian President Vladimir Putin held a telephonic conversation with PM  Narendra Modi today - India Hindi News - चीन से तनाव के बीच पुतिन ने पीएम  मोदी को लगाया फोन, कई मुद्दों
जानकारी के मुताबिक  दोनों नेताओं के बीच बातचीत इस साल सितंबर में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन के मौके पर उज्बेकिस्तान के समरकंद में उनकी बैठक के बाद हुई है। दोनों नेताओं ने ऊर्जा सहयोग, व्यापार और निवेश, रक्षा और सुरक्षा सहयोग जैसे द्विपक्षीय सहयोग के कई क्षेत्रों की समीक्षा की।
रूस की यात्रा नहीं करेंगे PM मोदी, पुतिन से बनाएंगे दूरी | Modi Putin |  India-Russia Summit Vs Ukraine War; Narendra Modi Vladimir Putin - Dainik  Bhaskar
सूत्रों ने कहा कि मोदी ने पुतिन को भारत की मौजूदा जी20 अध्यक्षता के प्रमुख फोकस क्षेत्रों के बारे में भी जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने एससीओ की भारत की अध्यक्षता के दौरान दोनों देशों के एक साथ काम करने की भी उम्मीद की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।