Vaishno Devi Special Train: माता वैष्णो देवी के नवरात्रि पर करें दर्शन, IRCTC चला रहा ये स्पेशल ट्रेनें

नवरात्रि आ रहा है। भक्त इसका काफी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है। कई लोग ऐसे समय में माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए बाहर जाते है।

नवरात्रि आ रहा है। भक्त इसका काफी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है। कई लोग ऐसे समय में माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए बाहर जाते है। लेकिन इस समय टिकट मिलना काफी मुश्किल होता है। आसानी से ट्रेनों की टिकट ही नहीं मिलती है। हालांकि, अब IRCTC ने ये मुश्किल भी हल कर दी है। 
दरअसल, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने नवरात्रि स्पेशल ट्रेन टूर पैकेट की घोषणा कर दी यही। एक पैकेज के अंतर्गत 30 सितंबर 2022 को ट्रेन माता वैष्णो देवी कटरा के लिए रवाना होगी। यानी सभी भक्तगण माता का दर्शन बेहद आरामदायक तरीके से कर पाएंगे। 
ट्रेन में मिलेगी ये सुविधाएं 
रेलवे ने जो जानकारी साझा की है, उसके मुताबिक ये स्पेशल ट्रेन दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से 30 सितंबर को रवाना होगी। टूर पैकेज की अवधि 4 रात और 5 दिनों की है। ये ट्रेन है गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, अंबाला, सरहिंद, लुधियाना आदि रेलवे स्टेशन से गुजरेगी। दिल्ली से सटे इलाकों के लोग भी टिकट बुकिंग कर सकते है। 
 शाकाहारी भोजन की होगी पूरी व्यवस्था 
इस ट्रेन में 600 यात्री बैठ सकते है। इसमें आपको कन्फर्म टिकट मिलेगी। शाकाहारी भोजन की पूरी व्यवस्था होगी। भारतीय रेलवे द्वारा ट्रेन भारत गौरव यात्रा के तहत चलाई जा रही है, जिसमें कि नवरात्रों के दौरान यात्रियों को माता वैष्णो देवी के दर्शन कराए जाएंगे। इस ट्रेन में सफर करने के लिए आपको टिकट के 13,780 रुपये देने होंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।