सांप का रंग पर है बिल्ली, क्या कभी देखा है ऐसा जीव, फोटो देखकर उड़े सभी के होश - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सांप का रंग पर है बिल्ली, क्या कभी देखा है ऐसा जीव, फोटो देखकर उड़े सभी के होश

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही फोटो वायरल हो रहा है जिसको देखने के बाद आप के दिमाग में भी ये सवाल आएगा, ये बिल्ली है लेकिन इसका कलर सांप की तरह क्यों लग रहा है।

विज्ञान भले ही कितना भी आगे चला गया हो लेकिन इसी दुनिया में अभी भी कई सी ऐसी चीज है जिसका खोज होना बाकि है। आज तक आपने बहुत से जानवरो को देखा होगा और ये भी हो सकता है कि आपने आधिको को नहीं देखा होगा। एक जानकारी के अनुसार दुनिया में जीव जंतुओं की संख्या क़रीब 87 लाख प्रजातियां हैं लेकिन इनमें से कई की पहचान आज तक नहीं हो सकी है।
1679132292 frog 650 072916061308
हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही फोटो वायरल हो रहा है जिसको देखने के बाद आप के दिमाग में भी ये सवाल आएगा, ये बिल्ली है लेकिन इसका कलर सांप की तरह क्यों लग रहा है। वायरल हो रहे फोटो में देखा जा सकता है कि एक बिल्ली है लेकिन दावा किया जा रहा है ये बेहद दुर्लभ प्रजाति की बिल्ली है। जिसको शायद ही कोई जनता है। 
1679132326 frmq3g8wyaigueo
ट्विटर पर वायरल हो रहे पोस्ट के कैप्शन पर लिखा है “सर्पेंस कैटस पृथ्वी पर बिल्ली के समान दुर्लभ प्रजाति है। ये जानवर अमेज़ॅन वर्षावन के कठिन क्षेत्रों में रहते हैं, और इसलिए उनका अपेक्षाकृत कम अध्ययन किया जाता है। साँप की जैसे दिखने वाली बिल्ली की पहली छवियां केवल 2020 में दिखाई दीं। इसका वजन 4 पत्थर यानी 25 किलो के बराबर है। 
1679132402 mangrove+cat+snake+ +gold+ringed+cat+snake+ +boiga+melanota 17 (1)
इस वायरल हो रही फोटो को सीसीएल मीडिया पर @Kamara2R नाम के अकॉउंट से शेयर किया गया है। किसी को इस पर विश्वास नहीं हो रहा है इससे पहले आज तक किसी ने इस असामान्य दिखने वाली बिल्ली को नहीं देखा है। वायरल पोस्ट के निचे कुछ सोशल मीडिया यूजर ये भी लिख रहे है “ये फोटो फोटो शॉप से बनाया गया है”। ज्यादातर यूजर लिखते है “ये फेक है”। इसके साथ कुछ और भी यूजर लिखते है “अच्छा कोशिश किया है”। 
1679132423 frgdgf
आपको बताए दे कि इस फोटो की जांच के लिए जानवरों के विशेषज्ञों के पास भेजा गया है। बिल्ली के ऊपर पैटर्न काफी हद तक गोल्ड रिंग्ड कैट स्नेक से मिलता है लेकिन ये नहीं कहा जा सकता है कि ये अमेजन स्नेक कैट है क्योंकि इसका को पक्का साबुत अभी तक नहीं मिला है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight + ten =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।