‘हैलीकॉप्टर’ नहीं बल्कि दूल्हा-दुल्हन को पसंद आ रही ‘Vintage cars’, देशभर में है डिमांड

शादियों का सीजन चल रहा है। ऐसे में हर कोई अपनी शादी को यादगार बनाना चाहता है। शादी को स्पेशल बनाने के लिए दूल्हा-दुल्हन किसी प्रकार की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। शादी के दिन दूल्हा-दुल्हन किसी राजा-रानी से कम नहीं होते हैं। इसलिए कोई शादी के लिए फोर्ट बुक करा लेता है, तो कोई विंटेज कार की सवारी करता है। रॉयल विंटेज कार से शादियों में अलग ही रौनक आ जाती हैं। लोग शादियों-पार्टियों में दूल्हे, दुल्हन और वीआईपी गेस्ट के लिए भी विंटेज कार रेन्ट पर लेते हैं। जयपुर अपनी विंटेज कारों के लिए दुनियाभर में जाना जाता हैं। यहां की विंटेज कारों ने बड़े-बड़े सेलिब्रिटी और तमाम नामचीन हस्तियों की शादियों में रौनक बिखेरी हैं।

लाखों तक है विंटेज कार का किराया

राजस्‍थान की राजधानी जयपुर में विंटेज कार रेंट पर लेने के लिए एक फेमस शॉप है। इस जगह 70 साल पुरानी विंटेज कारें रेन्ट पर मिलती हैं। इन कारों की डिमांड पूरे भारत में है। इस शॉप में फिल्हाल 7 लग्जरी विंटेज कार हैं, जिनमें फोर्ड विंटेज 1954, एंटीक विंटेज, मार्गन प्लस 1961 और शेवरले विंटेज शामिल हैं। इनकी कीमत करोड़ो में हैं।

vintage car rolls royce 1965 rose red

 

विंटेज कार रेंटल के मैनेजर राममुकट चौधरी का कहना है, कि हमारे यहां की विंटेज कारों में महेन्द्र सिंह धोनी, कपिल देव और मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर भी बैठ चुकी हैं। शादियों और अन्य कार्यक्रमों के लिए विंटेज कार किराए पर दी जाती है। इन कारों का किराया जयपुर में 15 हजार से शुरू होता है और अलग-अलग विंटेज कारों के हिसाब से लाखों रुपये तक है।

बुकिंग के लिए लगानी पड़ती है लाइन

जयपुर के बाहर अन्य शहरों और राज्यों में इन स्पेशल विंटेज कारों के लिए लाखों रुपये किराया देना पड़ता है, जिसमें ट्रांसपोर्ट का खर्च अलग होता हैं। इन विंटेज कार को ड्राइव करने के लिए स्पेशल डाइवर भी भेजे जाते हैं। लेकिन इस शॉप से कोई भी आसानी से विंटेज कार किराए पर ले सकता है। यहां विंटेज कार के अलावा बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज बेंज और ऑडी जैसी गाड़ियां भी हैं जिसकी खूब डिमांड रहती हैं।

79801721

विंटेज कार और इन गाड़ियों के किराए में अंतर होता है। लोग अपनी शादी को रोयल बनाने के लिए यहां से कार लेते हैं। शादी सीजन में विंटेज कार की इतनी डिमांड है, कि कार बुकिंग के लिए लाइन लगी रहती है। इस शॉप से जयपुर के अलावा जोधपुर, उदयपुर, जैसलमेर और रणथंभौर में भी विंटेज कारें भेजी जाती हैं। अगर आप भी विंटेज कार से अपनी शादी की रौनक बढ़ाना चाहते हैं तो रेंटल की ऑनलाइन वेबसाइट से सीधे कार बुक कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।