Rajesh Khanna की इस फिल्म ने सिनेमाघरों में तोड़े थे सारे रिकॉर्ड, बना दिया था Superstar

Rajesh Khanna Film 100 Day

Rajesh Khanna Film 100 Day: राजेश खन्ना अपने समय में सबसे बेहतरीन अभिनेता में गिने जाते हैं। इनकी फिल्म देखने के लिए लोग कई दिनों से इंतजार करते थे। उनकी एक फिल्म ने तो पूरे बॉक्स ऑफिस (Rajesh Khanna Film 100 Day) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था।

Rajesh Khanna Film 100 Day

ये फिल्म चली थी सिनेमाघरों में 100 दिनों तक

बॉलीवुड में पिछले कई दशकों में कई हिट फिल्में ने लोगों का दिल जीता है। कई फिल्में तो ऐसी हैं, जिसे देखने के लिए आपको मजबूर कर दिया था। हालांकि आज भी लोग उन सभी फिल्मों को देखना पसंद करते हैं। इसका कारण बॉलीवुड के वो स्टार्स थे, जिन्होंने जनता के बीच कुछ ऐसी इमेज (Rajesh Khanna Film 100 Day) बनाई थी कि उन्हें लोग भगवान की तरह मानते थे। इनमें से एक राजेश खन्ना भी थे। जब उनकी फिल्म रिलीज होती थी तो सिनेमाघरों में टिकट मिलना मुश्किल हो जाता था और लोग फिल्म देखने के लिए कई दिनों का इंतजार करते थे। उनकी एक फिल्म ने तो पूरे बॉक्स ऑफिस के (Rajesh Khanna Film 100 Day) रिकॉर्ड को तोड़ दिया था। फिल्म लगातार 100 दिनों तक सिनेमाघरों में लगी रही।

Rajesh Khanna Film 100 Day

राजेश खन्ना की ये फिल्म है ब्लॉकबस्टर

इस फिल्म का नाम था आराधना और इसमें राजेश खन्ना के साथ एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर नजर आईं थीं। ये फिल्म रिलीज होने (Rajesh Khanna Film 100 Day) के बाद ही हिट हो गई, देखते ही देखते फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हो गई। फिल्म साल 1946 में आई टू ईच हिज ओन पर बेस्ड थी। राजेश खन्ना के फैंस के अलावा बाकी लोगों ने भी इस फिल्म को खूब पसंद किया और इसकी (Rajesh Khanna Film 100 Day) वजह से ही फिल्म थिएटर्स से नहीं हटी, ये सिलसिला पूरे तीन महीने से ज्यादा का था। यानी एक ही फिल्म सिनेमाघरों में 100 दिनों तक दिखाई जा रही थी।

Rajesh Khanna Film 100 Day

सितारों को मिले अवॉर्ड

क्योंकि फिल्म काफी शानदार थी और इसमें राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर की एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया था, ऐसे में इसे अवॉर्ड्स मिलना भी तय था। इस फिल्म के लिए इन दोनों (Rajesh Khanna Film 100 Day) सितारों को फिल्म फेयर अवॉर्ड दिया गया, साथ ही फिल्म ने और भी अवॉर्ड्स अपने नाम किए। फिल्म का एक गाना भी सुपरहिट हुआ, जिसके बोल मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू… थे। आपने भी ये गाना जरूर सुना होगा। फिल्म इतनी (Rajesh Khanna Film 100 Day) हिट थी कि तेलुगू में इसका रीमेक बनाया गया, ये रीमेक भी काफी ज्यादा हिट रही। फिल्म देशभर में कई महीनों नहीं बल्कि करीब तीन साल तक दिखाई गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।