लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

UN महासचिव गुटेरेस ने कहा- तालिबान से पाकिस्तान के खिलाफ आतंकी हमलों को रोकने का किया आग्रह

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने अफगानिस्तान में तालिबान शासन से आतंकी समूहों को पाकिस्तान या किसी अन्य पड़ोसी देश पर हमला करने से रोकने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि विश्व निकाय इस संबंध में वास्तविक अधिकारियों के साथ चर्चा कर रहा है।

अफगानिस्तान में तालिबानी शासन चल रहा है जिसमें यह क्रूर सरकार देश की आम जनताओं पर लगातार झुलम कर रहे है। इन क्रूर घटनाओं पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान सरकार के आंतकी समूह को पाकिस्तान या किसी अन्य पड़ोसी देश में हमला ना करें। इस पर व्यक्त किया कि विश्व निकाय इस संबंध में वास्तविक अधिकारियों के साथ चर्चा कर रहा है।
तालिबान सरकार पर गुटेरस ने कही यह बड़ी बात 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने इस्लामाबाद के खिलाफ तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) की ओर से सीमा पार से किए गए आतंकवादी हमलों के बारे में एक पत्रकार के सवाल के जवाब में कहा, हम मानते हैं कि तालिबान के लिए यह आवश्यक है कि वह किसी भी प्रकार की आतंकवादी गतिविधि की अनुमति न दे, जिसका प्रभाव पाकिस्तान के संबंध में हो सकता है, जैसा कि क्षेत्र के किसी अन्य देश के संबंध में है।
उन्होंने अपने साल के अंत में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ऐसी कई स्पष्ट बातें हैं जिनके बारे में हमारा मानना है कि तालिबान को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के हितों के दृष्टिकोण से और स्वयं अफगानिस्तान के हित के दृष्टिकोण से काम करना चाहिए।
UN chief Antonio Guterres praises India for its vaccine production  capacity| UN महासचिव Antonio Guterres ने जमकर की भारत की तारीफ, वैक्सीन  निर्माण क्षमता को बताया उपलब्धि | Hindi News ...
महासचिव ने कहा, एक बात यह है कि उन्हें अफगानिस्तान में सत्ता संरचनाओं में शामिल करने के संबंध में अवश्य ही काम करना चाहिए, अफगानिस्तान में सभी जातीय समूहों का प्रतिनिधित्व किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, एक दूसरा पहलू मानव अधिकारों और विशेष रूप से महिलाओं और लड़कियों के अधिकारों, काम करने के लिए महिलाओं के अधिकार, बिना किसी भेदभाव के सभी स्तरों पर लड़कियों के स्कूल जाने के अधिकार के संबंध में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four − 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।