बिहार को 300 एमटी ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाए सुनिश्चित: सुशील मोदी

राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने भारत सरकार के रेल एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल से दूरभाष पर बातचीत कर आग्रह किया कि बिहार को प्रतिदिन 300 मीट्रिक टन (एमटी) ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने भारत सरकार के रेल एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल से दूरभाष पर बातचीत कर आग्रह किया कि बिहार को प्रतिदिन 300 मीट्रिक टन (एमटी) ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। उन्होंने बताया कि पिछले सात दिनों में बिहार को बोकारो और जमशेदपुर से मात्र 310 एमटी ऑक्सीजन की आपूर्ति हो पाई है।
मोदी को गोयल ने आश्वस्त किया कि 6,722 एमटी ऑक्सीजन का आवंटन 20 राज्यों को किया गया है, उसमें बिहार को भी शामिल किया जा रहा है। मोदी ने रसायन और उर्वरक राज्यमंत्री मनसुख भाई मांडविया को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके हस्तक्षेप से बिहार को 31 अप्रैल तक के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन की 24,604 वायल पांच कंपनियों से आवंटित की गई हैं।
उन्होंने आश्वस्त किया है कि रेमडेसिविर की कमी नहीं होने दी जाएगी। मोदी ने आरोप लगाया कि कुछ राजनीतिक दल के नेता दवा दुकानदारों को धमकी देकर रेमडेसिविर इंजेक्शन बड़ी संख्या में देने का दबाव बना रहे हैं, जिससे कि उनके समर्थकों को वितरित किया जा सके। उन्होंने दवा दुकानदारों से अपील की है कि वैसे लोगों के बारे में सूचना दें जो दवा की किल्लत एवं कालाबाजारी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।