Search
Close this search box.

गंभीर बीमारी की चपेट में आए बिहार BJP के अध्यक्ष, पटना AIIMS में चल रहा है इलाज

संजय जायसवाल ने कहा कि वह स्टीवेंस जॉनसन सिंड्रोम से पीड़ित हैं, जो एक गंभीर बीमारी है। उन्होंने समर्थकों को सात दिनों तक नहीं मिलने की सलाह दी है।

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष एवं पश्चिम चंपारण से पार्टी के सांसद संजय जायसवाल स्टीवेंस जॉनसन सिंड्रोम (एसजेएस) नाम की गंभीर बीमारी की चपेट में आ गए हैं। सांसद इस समय पटना एम्स में भर्ती हैं। जायसवाल ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर वीडियो के जरिए खुद के जानलेवा बिमारी से संक्रमित होने की जानकारी दी। 
उन्होंने कहा कि वह स्टीवेंस जॉनसन सिंड्रोम से पीड़ित हैं, जो एक गंभीर बीमारी है। उन्होंने समर्थकों से सात दिनों तक नहीं मिलने की सलाह दी है। यहां मिलने आने पर भी वह कोई मदद नहीं कर पाएंगे तथा सामान्य होने के बाद ही वह मुलाकात कर सकेंगे।
बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि वह अभी पटना एम्स में भर्ती हैं और अगले सात दिनों तक यहीं रहेंगे। कोलकाता में 25 अगस्त को ही उन्हें बुखार हो गया था लेकिन सांसद के नाते वह जल संसाधन समिति के अध्यक्ष हैं और इसी सिलसिले में वह कोलकाता और गुवाहाटी का काम निपटा कर पटना पहुंचे। जांच से पता चला कि वह इस बीमारी की चपेट में है। 
क्या है स्टीवेंस जॉनसन सिंड्रोम 
स्टीवेंस जॉनसन सिंड्रोम एक ऐसी बीमारी है जिसमें मनुष्य का शरीर ही उसके खिलाफ काम करने लगता है। शरीर के बाहरी हिस्से हों या आंख, नाक, कान, गला सब सूजने और फटने लगते हैं। इस बीमारी के कारण शरीर के अंदर तथा हाथ में भी सूजन होता है और वह गलने लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + seventeen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।