बिहार शराब कांड : लापरवाही के आरोप में गोपालगंज थाना प्रभारी सस्पेंड

बिहार के गोपालगंज में जहरीली शराब का कहर बढ़ता ही जा रहा है। शराब पीने से मरने वालों की संख्या 11हो गई है। इस मामलें में लापरवाही बरतने के आरोप में प्रशासन ने मोहम्म्दपुर थाना प्रभारी शशि रंजन कुमार और चैकीदार रंजीत राय को निलंबित कर दिया गया है।

बिहार के गोपालगंज में जहरीली शराब का कहर बढ़ता ही जा रहा है। शराब पीने से मरने वालों की संख्या 11हो गई है। इस मामलें में लापरवाही बरतने के आरोप में प्रशासन ने  मोहम्म्दपुर थाना प्रभारी शशि रंजन कुमार और चैकीदार रंजीत राय को निलंबित कर दिया गया है। गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने बताया कि, अभी तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोगों को इलाज अस्पताल में चल रहा है।
पाउच वाली शराब पीने से बिगड़ी हालत
पुलिस के मुताबिक, गोपालगंज जिले के मोहम्मदपुर थाने के कुशहर गांव में मंगलवार की शाम दो दर्जन से अधिक लोगों ने पाउच वाली जहरीली शराब पी थी जिसके  बाद से इनकी हालत बिगड़ने लगी। उन्होंने बताया कि, सभी मरीजों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उल्लेखनीय है कि बुधवार को चार लोगों की मौत हुई थी जबकि गुरुवार को यह आंकडा बढ़कर 10 तक पहुंच गया था। वैसे अपुष्ट खबरों के मुताबिक मरने वालों की संख्या 15 से ज्यादा बताई जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि महम्मदपुर थाना क्षेत्र सहित अन्य थाना क्षेत्रों में शराब के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
चंपारण में भी हुई है कई मौतें
गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार मौत का कारण जहरीली शराब पीना ही बता रहे हैं। उल्लेखनीय है कि गोपालगंज से सटे राज्य के पश्चिमी चंपारण जिले में भी गुरुवार को जहरीली शराब पीने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई है। पिछले सप्ताह मुजफ्फरपुर जिले में जहरीली शराब पीने से आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई थी। बिहार में किसी भी प्रकार की शराब की बिक्री और सेवन पर पूर्ण प्रतिबंध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।