बिहार : ‘अग्निपथ’ पर बवाल, प्रदर्शनकारियों ने तीन ट्र्रेन की 26 बोगियों में लगाई आग

बिहार में सशस्त्र बलों में भर्ती की नई ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ आक्रोशित युवाओं का विरोध प्रदर्शन तीसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा और प्रदर्शनकारियों ने तीन ट्रेन की 26 बोगियों में आग लगा दी।

बिहार में सशस्त्र बलों में भर्ती की नई ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ आक्रोशित युवाओं का विरोध प्रदर्शन तीसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा और प्रदर्शनकारियों ने तीन ट्रेन की 26 बोगियों में आग लगा दी। समस्तीपुर जिले में प्रदर्शनकारियों ने नई दिल्ली से दरभंगा जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन के 10 डब्बों को आग के हवाले कर दिया।
 निरीक्षक निरंजन कुमार सिन्हा ने बताया
आरपीएफ अवर निरीक्षक निरंजन कुमार सिन्हा ने बताया कि दिल्ली से जयनगर जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन के लगभग 10 डब्बे को काफी नुकसान पहुंचाया गया है।प्रदर्शकारियों ने समस्तीपुर में रेल गुमटी संख्या 54 पर भी रेलवे ट्रैक को नुकसान पहुंचाया और शहर में सड़कों पर खड़ी एक दर्जन से अधिक गाड़ियों में तोड़फोड़ की।
 आंदोलनकारी छात्रों को समझाने का  प्रयास 
कहलगांव रेल स्टेशन पर जयनगर हावड़ा डाउन ट्रेन को रोके रखा और रेल पटरी पर खड़े होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।कहलगांव रेल स्टेशन प्रबंधक वीरेंद्र मंडल ने बताया कि कहलगांव के अनुमंडल पदाधिकारी और स्थानीय पुलिस को मामले की सूचना दे दी गई है। 
युवाओं का  जारी विरोध-प्रदर्शन
प्रदर्शनकारियों ने डुमरांव रेलवे क्रॉसिंग के समीप टायर जलाकर रेल पथ को जाम कर दिया और जमकर सरकार विरोधी नारेबाजी की।वैशाली जिला के हाजीपुर स्थित पूर्व मध्य रेल के मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक युवाओं के जारी विरोध-प्रदर्शन के कारण लगभग बीस ट्रेन को रद्द कर दिया गया है, जबकि कई अन्य को वैकल्पिक मार्गों से चलाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 − 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।