बिहार : मुखिया ने युवकों को बंधक बनाकर पीटा, एक की मौत दो जख़्मी होने पर आगजनी तथा तोड़फोड़ का माहौल

बिहार से एक बहुत ही दुःखद घटना सामने आई है, सारण जिले के मांझी थाना के अन्तर्गत मुबारकपुर गांव में मुखिया तथा उसके समर्थकों ने तीन युवक को बंधक बनाकर बेरहमी से पीटा।

बिहार से एक बहुत ही दुःखद घटना सामने आई है, सारण जिले के मांझी थाना के अन्तर्गत मुबारकपुर गांव में मुखिया तथा उसके समर्थकों ने तीन युवक को बंधक बनाकर बेरहमी से पीटा। जानकारी के अनुसार, पिटाई की वज़ह से एक युवक की मौत हो गई तथा दो घायल हो गए। युवक के साथ हुए व्यवहार को लेकर गाँव में उपद्रव, आगजनी और तोड़फोड़ का माहौल बन गया। घटना के मद्देनजर इलाके में तनाव को देखते हुए धारा 144  लागू कर दी गई।
स्थिति को देखते हुए धारा 144 लागू की गई 
मिली जानकारी के मुताबिक़, पुलिस मुख्यालय से सोमवार को जारी एक बयान के अनुसार सारण के मांझी थाना में वर्तमान स्थिति को देखते हुए विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है। उल्लंघन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बयान के मुताबिक़ वीडियोग्राफर भी रखे गए हैं, जो किसी भी तरह की गड़बड़ी मे संलिप्त लोगों का लगातार वीडियो बनाएंगे। जिले के बाहर से भी अतिरिक्त सुरक्षा बल मंगाया गया है। हत्या कांड में दो आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। शेष की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) के नेतृत्व में विशेष जांच दल का गठन किया गया है। दोनों मामलों (हत्या व उपद्रव/उन्माद फैलाना) के दोषियों के फरार रहने की स्थिति में तुरंत उनकी संपत्ति कुर्क करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।
भ्रामक पोस्ट करने वालों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया 
सोशल मीडिया पर भड़काऊ एवं भ्रामक पोस्ट करने वालों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। गांव के मुखिया प्रतिनिधि विजय यादव और उसके समर्थकों पर दो फरवरी को तीन युवकों अमितेश सिंह, राहुल सिंह और आलोक सिंह को बंधक बना कर उनकी बेरहमी से पिटाई किये जाने का आरोप है, जिसमें से अमितेश की मौत हो गई है जबकि अन्य दो युवकों को इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के विरोध में रविवार को उक्त गांव में आगजनी और तोड़फोड़ के बाद दोनों पक्षों के बीच तनाव व्याप्त होने की सूचना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।