बिहार : पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर, हथियार हुए बरामद

बिहार के लखीसराय जिले में बुधवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए

बिहार के लखीसराय जिले में बुधवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए।  यह मुठभेड़ जिले के पीरी बाजार थाना क्षेत्र में हुई। पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से 2 हथियार भी बरामद किए हैं और  क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सलियों का एक दस्ता घोघी कोरासी जंगली क्षेत्र में पहुंचा हुआ है।
पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने शुरू की गोलीबारी 
अधिकारी ने बताया कि, सूचना के आधार पर लखीसराय के पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार के नेतृत्व में सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की। इस दौरान पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके जवाब में पुलिस ने भी कार्रवाई की। पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने मीडिया को बताया कि इस मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस को भारी पड़ते देख नक्सली पीछे हट गए और जंगली इलाके का लाभ उठाते हुए भागने में सफल हुए।
क्षेत्र में जारी है छापेमारी : पुलिस 
पुलिस ने बताया कि, मृतक नक्सलियों की पहचान विरेंद्र कोड़ा और जगदीश कोड़ा के रूप में की गई है। पुलिस ने घटनास्थल से एक एसएलआर राईफल और एक पिस्तौल सहित अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है तथा नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 + 20 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।