लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

गुलाम नबी आजाद मामले में पूरी स्क्रिप्ट बीजेपी की लिखी: पप्पू यादव

पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी (जाप) के सुप्रिमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने आरोप लगाया है कि बीजेपी बिहार में सरकार को काम नहीं करने दे रही है।

पटना ,(पंजाब केसरी)  : पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी (जाप) के सुप्रिमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने आरोप लगाया है कि बीजेपी बिहार में सरकार को काम नहीं करने दे रही है। सी बी आई और ईडी के माध्यम से बिहार सरकार को डिस्टर्ब किया जा रहा हैं. पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने वर्तमान सरकार से अपील की कि वह इस मामले को लेकर कोर्ट जाएं कि विपक्ष उसे कार्य नहीं करने देना चाहता है। उन्होंने कहा कि नीतिश कुमार जी कबतक संत बने रहेंगे। भाजपा को उसकी भाषा में जवाब देना होगा। 
उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि वह 2024 तक आपना काम करते रहे। विपक्ष की बातों पर ध्यान न दे। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता को बीजेपी के लोकतंत्र को खत्म करने की नीति के खिलाफ खड़ा होना होगा। बिहार ही वह राज्य है जहां बीजेपी को चुनौती मिल सकती है। यहीं से बीजेपी के इशारों पर नाचने वाली जांच एजेंसियों को जवाब मिलना चाहिए। यहां बीजेपी के सभी नेताओं की सम्पत्ति की जांच करायी जाय, सब साफ हो जाएगा। श्री पप्पू यादव ने प्रदर्शन के दौरान एडीएम द्वारा एक विद्यार्थी की पिटाई के मामले में एडीएम के ऊपर जल्द कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि 48 घंटे में कार्रवाई की बात कही गयी थी, 120 घंटे के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई। इससे सरकार की विश्वसनीयता पर सवाल उठते हैं। उन्होंने मांग की कि मंत्रीमंडल में जितने भी नेता भ्रष्ट हैं उनपर भी जांच बैठाइये और कार्रवाई कीजिए। उन्होंने बीजेपी के नेताओं की ओर से बार-बार जांच की बात उछाले जाने के मामले में कहा कि बीजेपी के नेताओं के मंत्रालय में रहते भष्टाचार हुआ उसकी जांच क्यों नहीं होती। बीजेपी के नेता के भाई ड्रग्स बेचते हैं उसकी जांच की बात क्यों नहीं उठती। उन्होंने खुली चुनौती दी कोई भी जांच एजेंसी जब चाहे मेरे घर आकर जांच कर सकती है। सांच को आंच नहीं है। बार-बार तेजस्वी यादव की सम्पत्ति की जांच की मांग करते हैं तो नित्यानंद राय की संपत्ति की जांच की मांग क्यों नहीं करते। गिरीराज सिंह, संजय जायसवाल के पास कितना पैसा है, उनके घर पर छापेमारी क्यों नहीं होती। 
श्री पप्पू यादव ने आरोप लगाया कि बीजेपी सिर्फ मुसलमान विरोधी पार्टी नहीं है बल्की उससे भी ज्यादा दलित-आदिवासी विरोधी है। क्योंकि उसे पता है कि दलित-आदिवासी अम्बेदकरवादी और बुद्धवादी है, वह रामवादी और भगवानवादी नहीं है। इसलिए सबसे ज्यादा हमले उसी पर हो रहे हैं। बीजेपी एक तरफ चरणजीत सिंह चन्नी तो दूसरी तरफ हेमंत सोरेन, दोनों दलित-आदिवासी नेताओं के पीछे पड़ गयी। उन्होंने सवाल उठाया कि बीजेपी ने अबतक एक भी दलित-आदिवासी सीएम क्यों नहीं बनाया। उन्होंने आरोप लगाया कि गुलाम नबी आजाद मामले में पूरी स्क्रिप्ट बीजेपी की लिखी हुई है। बीजेपी इसी तरह विपक्षी पार्टियों को तोड़ रही है और लोकतंत्र को कमजोर कर रही है।प्रेस वार्ता में जाप राष्ट्रीय महासचिव राजेश पप्पू, युवा परिषद अध्यक्ष राजू दानवीर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।